लाइव टीवी

[Video] पाकिस्तान में फेस मॉस्क नहीं पहनने पर दिए जा रहे हैं ''बिजली के झटके"

Updated Jun 10, 2020 | 16:12 IST

Paksitan use shock devices to punish people: पाकिस्तान के फैसलाबाद में पुलिस शॉक डिवाइस का इस्तेमाल कर लोगों को फेस मास्क न पहनने की सजा दे रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspYouTube
फेस मॉस्क ना पहनने वालों के लिए पाकिस्तान के फैसलाबाद की पुलिस ने नायाब तरीका निकाला है
मुख्य बातें
  • कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए कई देशों में फेस मास्क का उपयोग अनिवार्य है
  • पाकिस्तान में भी लोग फेस मॉस्क नहीं पहनकर मार्केट आदि में निकल रहे हैं
  • फैसलाबाद पुलिस ने ऐसे लोगों को सबक सिखाने का नायाब तरीका निकाला है

नई दिल्ली: कोरोना की मार से दुनिया के तमाम मुल्क जूझ रहे हैं और इसके लिए लॉकडाउन से लेकर तमाम सुरक्षा के उपाय अपनाए जा रहे हैं हालांकि इसको लेकर आम जनता को तकलीफ भी हो रही है लेकिन सभी के हित में ये ठीक है इसको ध्यान में रखते हुए सभी जगह इसका पालन भी किया जा रहा है। भारत का पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भी कोरोना की मार से बेहाल है वहां भी सरकार ने कुछ ऐहितियाती कदम जरुरी कर रखे हैं।

अत्यधिक संक्रामक कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए कई देशों में फेस मास्क का उपयोग अनिवार्य है। हालांकि, ऐसे सैकड़ों मामले सामने आए हैं, जिनमें लोग सोशल डिस्टेंसिंग और सुरक्षा नियमों की धज्जियां उड़ाते और खुलेआम इसकी अवेहलना करते देखे जा रहे हैं।

नतीजतन अधिकारियों ने सख्त नियमों को लागू करना शुरू कर दिया और यहां तक ​​कि उल्लंघनकर्ताओं को भारी जुर्माने के साथ दंडित किया जा रहा है। 

Watch video:-

भारत में, पुलिसकर्मियों को सड़कों पर जुर्माना सामाजिक सुरक्षा नियमों को तोड़ने के लिए दंडित करते देखा गया है। वहीं पाकिस्तान के फैसलाबाद में, पुलिस और जिला प्रशासन ने उल्लंघनकर्ताओं को दंडित करने के लिए एक अतिवादी कदम उठाया है।

फैसलाबाद पुलिस लोगों को लगा रही है हल्के करंट के झटके

पाकिस्तान के फैसलाबाद की पुलिस ने नायाब तरीका निकाला है और वो एक डंडेनुमा रॉड को उन लोगों से टच कर रही है जो सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन कर रहे हैं और जिन्होंने फेस मॉस्क भी नहीं पहना है। हालांकि पुलिस उन उपकरणों का उपयोग करने के लिए आलोचना का सामना कर रहे हैं जो सुरक्षात्मक चेहरे मास्क नहीं पहनने वाले लोगों पर उच्च आवृत्ति के झटके लगाते हैं या कोरोनोवायरस महामारी के बीच लगाए गए अन्य मानक संचालन प्रक्रियाओं का उल्लंघन करते हैं।

समा टीवी द्वारा ऑनलाइन साझा किया गया एक वीडियो मोटर साइकिल चालकों, रिक्शा चालकों, और यहां तक ​​कि सामान्य पैदल चलने वालों पर डिवाइस का उपयोग करते हुए पुलिस को दिखा रहा है।