लाइव टीवी

[Video] इंसान की हथेली से पानी पीने लगा सांप, वीडियो देख हर कोई रह गया दंग

Updated Jun 20, 2020 | 13:11 IST

Viral Video: आपने इंसान की हथेली पर सांप को पानी देखा है? यह बात जितनी चौंकाने वाली है, उतना ही चौंकाना वाला एक वीडियो है, जिसमें सांप को इंसान की हथेली से पानी की चुस्‍की लेते देखा जा सकता है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
इंसान की हथेली से पानी पीने लगा सांप, वीडियो देख हर कोई रह गया दंग
मुख्य बातें
  • इंटरनेट पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है
  • इसमें सांप को इंसान की हथेली से पानी पीते देखा जा रहा है
  • यह वीडियो देखकर कई लोग हैरान रह गए हैं

नई दिल्‍ली : क्‍या आपने कभी किसी सांप को इंसान की हथेली से पानी पीते देखा है? अमूमन तो सांपों को देखकर की लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं, लेकिन एक वीडियो में सांप को इंसान की हथेली से पानी पीते देखा जा रहा है, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। लोगों को यकीन ही नहीं हो रहा कि सांप इंसान की हथेली से पानी पी रहा है और उसे कोई नुकसान नहीं पहुंचा रहा। 

IFS अफसर ने शेयर किया वीडियो

यह वीडियो भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है, जो देखते ही देखते वायरल हो गया। अपने ट्वीट में सुशांत नंदा ने लिखा है, पानी की चुस्‍की लेता सांप... सांप को जीभ से पानी लेने में मदद नहीं मिलती। कहा जाता है कि पानी की चुस्‍की लेने के लिए वे अपने जबड़ों को दबाते हुए नकारात्‍मक दबाव बनाते हैं और फिर सकारात्‍मक दबाव बनाने के लिए अपना मुंह बंद कर लेते हैं। ऐसा करते हुए सांप पानी को अपने शरीर के भीतर ले लेता है।

लोगों को खूब पसंद आया वीडियो

यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब देखा जा रहा है, जिसे देखकर लोग चौंक रहे हैं और तरह-तरह के रिएक्‍शन दे रहे हैं। किसी ने इसे 'बेहद खूबसूरत' बताया है तो किसी ने क्‍यूट। एक अन्‍य यूजर ने कहा कि उन्‍होंने इससे पहले कभी ऐसा नहीं देखा था, जबकि एक यूजर ने लिखा कि दुनिया बहुत खूबसूरत है। इंटरनेट यूजर्स ने इस तरह के रिएक्‍शन भी दिए कि क्‍या यह सांप विषैला नहीं था?

बहरहाल, इस वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब पंसद किया जा रहा है। ट्विटर पर इसे 8 हजार से अधिक व्‍यूज मिल चुके हैं।