लाइव टीवी

अब कुत्तों के लिए लॉन्च हुई स्पेशल आइसक्रीम, चाव से ले सकेंगे वनीला और एप्पल फ्लेवर का मजा

Updated Jun 14, 2022 | 16:39 IST

Ice Cream Launched For Dogs: अगर इंसान ठंडी-ठंडी आइसक्रीम खाकर गर्मी में खुद को राहत पहुंचा सकता है तो यह मजा पालतू जानवरों को भी मिलना चाहिए। ब्रिटिश सुपरमार्केट Aldi ने कुछ ऐसा ही सोचकर कुत्तों के लिए खास तरह की आइसक्रीम लॉन्च की है। इसके मतलब यह है कि अब कुत्ते भी गर्मी से राहत पाने के लिए आइसक्रीम का मजा ले सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspGoogle Play
कुत्तों के लिए आइसक्रीम
मुख्य बातें
  • मार्केट में आई कुत्तों के लिए आइसक्रीम
  • वनीला और एप्पल फ्लेवर में लॉन्च हुई आइसक्रीम
  • गर्मियों में कुत्ते भी ले सकेंगे आइसक्रीम का मजा

Ice Cream Launched For Dogs: भारत में इन दिनों खूब गर्मी पड़ रही है और देश के अधिकतर शहरों में पारा 40 डिग्री के पार चला गया है। भारत के अलावा दुनिया के कई अन्य देश भी चिलचिलाती गर्मी से खूब परेशान हैं। गर्मी सिर्फ इंसानों को ही नहीं लगती है, बल्कि जानवरों को भी खूब गर्मी लगती है। हम इंसान तो ठंडे पानी से लेकर आइसक्रीम, कुल्फी जैसी चीजें खाकर अपनी गर्मी शांत कर लेते हैं, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि जानवरों को गर्मी लगती है तो वह क्या करते हैं!

अगर इंसान ठंडी-ठंडी आइसक्रीम खाकर गर्मी में खुद को राहत पहुंचा सकता है तो यह मजा पालतू जानवरों को भी मिलना चाहिए। ब्रिटिश सुपरमार्केट Aldi ने कुछ ऐसा ही सोचकर कुत्तों के लिए खास तरह की आइसक्रीम लॉन्च की है। इसके मतलब यह है कि अब कुत्ते भी गर्मी से राहत पाने के लिए आइसक्रीम का मजा ले सकते हैं। ब्रिटिश सुपरमार्केट Aldi ने कुत्तों के लिए कुछ विशेष तरह की फ्लेवर्ड आइसक्रीम लॉन्च की है। कुत्तों की यह आइसक्रीम ब्रिटेन की सुपरमार्केट चेन Aldi में मौजूद है।

ये भी पढ़ें- बीच सड़क पर गिरे बच्चे की जान बचाने के लिए बस के सामने कूदा ट्रैफिक पुलिसकर्मी, देखें फिर क्या हुआ

सौ फीसदी वीगन आइसक्रीम

इसमें Beechdean Doggy Ice Cream सबसे प्रमुख है। जो ब्रिटेन के सारे स्टोर्स में उपलब्ध कराया जाएगा। इस खास आइसक्रीम की कीमत करीब 300 रुपये है। इससे 4 केन आइसक्रीम खरीदी जा सकती है। एक केन में 110 मिलीलीटर आइसक्रीम आती है। अभी Aldi ने दो स्वादिस्ट फ्लेवर्स Pea & Vanilla और Apple & Carrot में कुत्तों के लिए आइसक्रीम लॉन्च किया है। इसमें सबसे खास बात यह है कि ये आइसक्रीम सौ फीसदी वीगन हैं। इनको फल और सब्जियों से बनाया गया है।

ये भी पढ़ें- धोखेबाज पति ने गर्लफ्रेंड पर खर्च कर दिए 53 लाख रुपये, पता चलते ही पत्नी ने कर दिया ऐसा

इसका मतलब यह है कि पेट्स के लिए ये आइसक्रीम एक पौष्टिक स्नैक की तरह होंगी। सुपरमार्केट ने ब्रिटेन के आइसक्रीम वेंडर्स से टाइ अप किया है, जिससे यह आइसक्रीन आसानी से सभी जगह उपलब्ध कराई जा सके। इसमें सबसे मजेदार बात यह है कि कुत्ते खुद आइसक्रीम की डिलीवरी करेंगे। इस सर्विस को सुपरमार्केट ने ‘dog-livery’ नाम दिया गया है। खास जैकेट पहने कुत्ते अपने दूसरे फ्रेंड्स तक इस आइसक्रीम को पहुंचाएंगे। इसकी वैन Brighton, Scotland और Essex में मौजूद होंगी।