लाइव टीवी

अचानक नदी में आया सैलाब तो डूबने लगा महावत, हाथी ने अपनी जान दांव पर लगाकर ऐसे बचाई जिंदगी

Updated Jul 14, 2022 | 09:51 IST

Elephant saves mahout life video: वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स हाथी की पीठ पर बैठा है और गंगा नदी पार करने की जद्दोजहद कर रहा है। इस बीच हाथी पानी में पूरी तरह डूबता दिखाई दे रहा है, लेकिन वह अपनी जिंदगी दांव पर लगाकर अंत में अपने मालिक को सुरक्षित किनारे तक पहुंचा देता है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
हाथी ने बचाई जान
मुख्य बातें
  • सोशल मीडिया पर वायरल हुआ हैरान करने वाला वीडियो
  • हाथी ने अपनी जान पर खेलकर बचाई मालिक की जिंदगी
  • उफनती नदी में फंस गए थे हाथी और महावत

Elephant saves mahout life video: महाराष्ट्र, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक समेत देश के कई राज्यों में बारिश ने अपना कहर बरपाया है। लगातार हो रही बारिश की वजह से बिहार के कुछ हिस्सों में भी बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। आलम यह है कि नदियों का पानी अचानक से बढ़ जा रहा है। जिससे वहां रहने वाले और वहां से आने-जाने वालों को बहुत ही मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। बिहार से एक हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स हाथी की पीठ पर बैठा है और गंगा नदी पार करने की जद्दोजहद कर रहा है। इस बीच हाथी पानी में पूरी तरह डूबता दिखाई दे रहा है, लेकिन वह अपनी जिंदगी दांव पर लगाकर अंत में अपने मालिक को सुरक्षित किनारे तक पहुंचा देता है। वीडियो देखकर लोगों को अपनी आंखों पर भरोसा नहीं हो रहा है। घटना वैशाली जिले के राघोपुर इलाके की बताई जा रही है। स्थानीय लोगों के अनुसार, हाथी रुस्तमपुर घाट से पटना केथुकी घाट के बीच करीब एक किलोमीटर तक अपने मालिक की जान बचाने के लिए तैर गया। देखें वीडियो-

अचानक गंगा नदी में डूबने लगे हाथी और शख्स

स्थानीय लोगों ने बताया कि मंगलवार को एक शख्स हाथी के साथ गंगा नदी पार कर रहा था, तभी पानी अचानक बढ़ गया। इसके बाद दोनों उफनती नदी में फंस गए। वीडियो में आप देख सकते हैं कि शख्स हाथी का कान पकड़कर बैठा है और जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा है। वहीं, हाथी भी लगभग डूब चुका होता है, हालांकि वह हार नहीं मानता और अपने मालिक की जान बचाकर उसे किनारे तक ले आता है। आप वीडियो में हाथी को अपने महावत के साथ नदी पार करने की कोशिश करता देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें- प्रेमी के माथे पर पसीना देख प्रेमिका ने जो किया, इंटरनेट पर मच गया हो-हल्ला; कैमरे में कैद हुई घटना

वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथी पूरी तरह से पानी में डूबा हुआ है। वीडियो देखकर लग रहा है कि वह डूब जाएगा और अपने मालिक को किनारे तक नहीं पहुंचा पाएगा। हालांकि, हाथी अंत तक हार नहीं मानता और अपने मालिक को नदी के एक किनारे तक पहुंचा देता है। इस वीडियो को ट्विटर पर Santosh Sagar नाम के यूजर ने शेयर किया है। वीडियो सामने आने के बाद इंटरनेट यूजर्स हाथी की जमकर तारीफ कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि मुसीबत में भी जानवर इंसान का साथ नहीं छोड़ता।