लाइव टीवी

Valentine's Day: 'सेक्स करें लेकिन किस नहीं...', वैलेंटाइन डे पर यहां अजीबोगरीब आदेश

Updated Feb 14, 2022 | 17:30 IST

Valentine's Day Special: इस समय पूरी दुनिया में कोरोना वायरस फैला हुआ है। इस महामारी से बचने के लिए कई तरह की पाबंदियां लगाई गई हैं। लिहाजा, थाईलैंड सरकार ने लव बर्ड्स से इस तरह की रिक्वेस्ट की है। रिपोर्ट के अनुसार, थाईलैंड के हेल्थ अथॉरिटी ने लोगों से वैलेंटाइन डे पर सेफ सेक्स पर फोकस करने के लिए कहा है।

Loading ...
कोरोना से बचने के लिए वैलेंटाइन डे पर अजीबोगरीब आदेश
मुख्य बातें
  • वैलेंटाइन डे पर थाईलैंड सरकार का अजीबोगरीब आदेश
  • सरकार ने कहा- 'सेक्स करें, लेकिन मास्क जरूर पहनें'
  • कोरोना से बचने के लिए लोगों से किया गया ये रिक्वेस्ट

Valentine's Day Special: 14 फरवरी को पूरी दुनिया में वैलेंटाइन डे (Valentine Day) मनाया जाता है। वैलेंटाइन वीक के आखिरी दिन यानी वैलेंटाइन डे पर कपल अपने प्यार का इजहार करते हैं। कई जगहों पर तो इस दिन को काफी धूमधाम से मनाया जाता है, मानों कोई फेस्टिवल है। इस दिन लोग घूमते हैं, एक-दूसरे को गिफ्ट्स देते हैं और साथ में समय बिताते हैं। लेकिन, इस वैलेंटाइन डे पर थाईलैंड सरकार ने अजीबोगरीब घोषणा की है, जिसके बारे में जानकर एक पल के लिए आप जरूर हैरान हो जाएंगे। सरकार ने कोरोना संकट को देखते हुए कपल से मास्क लगाकर सेक्स करने की अपील की है।

दरअसल, इस समय पूरी दुनिया में कोरोना वायरस फैला हुआ है। इस महामारी से बचने के लिए कई तरह की पाबंदियां लगाई गई हैं। लिहाजा, थाईलैंड सरकार ने लव बर्ड्स से इस तरह की रिक्वेस्ट की है। रिपोर्ट के अनुसार, थाईलैंड के हेल्थ अथॉरिटी ने लोगों से वैलेंटाइन डे पर सेफ सेक्स पर फोकस करने के लिए कहा है। एक तो कंडोम इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है। वहीं, सेक्स के दौरान मास्क पहनने के लिए भी कहा गया है। मसलन ये हुआ कि आप किस ना करें। क्योंकि, अगर किसी को कोरोना हुआ तो इस महामारी फैल सकती है। अथॉरिटीज को डर है कि वैलेंटाइन डे के कारण मामलों में और भी बढ़त देखने को मिल सकती है।

ये भी पढ़ें -  कौन है ये महिला IAS ऑफिसर? जिसने एक बेल्ट के जरिए सोशल मीडिया पर मचा दी धूम

कोरोना को लेकर सरकार की बड़ी अपली

थाईलैंड ब्यूरो ऑफ रिप्रोडक्टिव हेल्थ के निदेशक बुन्यारित सुकरात का कहना है कि सेक्स कोरोना नहीं फैलता है। लेकिन, एक-दूसरे के नजदीक सांस लेने से यह बीमारी फैल सकती है। लिहाजा, लोगों से मास्क लगाने की अपील की गई है, जिससे कोरोना के फैलने के चांसेस कम होंगे। इसके अलावा लोगों से कोरोना टेस्ट कराने की भी अपील की गई है। जिससे आप अपने पार्टनर को कोरोना गिफ्ट देने से बच जाएंगे। गौरतलब है कि थाईलैंड में वैलेंटाइन काफी धूमधाम से मनाया जाता है। इस दिन को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा जाता है। वैलेंटाइन डे पर यहां कई लोग शादी भी करते हैं। लेकिन, कोरोना के कारण लोगों में काफी डर भी है।