लाइव टीवी

गार्डन में दो सांपों के मेटिंग डांस का VIDEO वायरल, लोग बोले- पर्सनल मैटर में दखल मत दो

Updated Jun 06, 2020 | 21:14 IST

Snakes mating dance Viral Video: दो सांपों के मेटिंग डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

Loading ...
Video Grab
मुख्य बातें
  • दो सांपों के मेटिंग डांस का वायरल हो रहा है
  • दोनों सांप अपनी ही मस्ती में लीन हैं
  • सांपों के ऐसे वीडियो कम ही देखने को मिलते हैं

नई दिल्ली: कोरोना लॉकडाउन प्रकृति के लिहाज से बेहद खुशगवार रहा है। इस दौरान जल प्रदूषण के साथ-साथ वायु प्रदूषण में भी हैरान करने वाला सुधार दर्ज किया गया। इतना ही नहीं लॉकडाउन के के कारण ऐसे जंगली जानवार भी बाहर निकलकर आए जो आमतौर पर बमुश्किल दिखते हैं। कई ऐसी सड़कों पर हाथी और तेंदुए चहलकदमी करते दिखे जहां सिर्फ इंसान के कदम पड़ते हैं। घरों में बंद लोगों ने जहां जंगली जानवरों के दिलचस्प वीडियो देखने को देखे वहीं अब दो सांपों का मेटिंग डांस वीडियो वायरल हो रहा है। दोनों सांप इंसानों से बेखबर अपनी ही मस्ती में लीन हैं।

'खूबसूबरत प्रकृति' 

वीडियो में देखा जा सकता है कि दो सांप एक घर के गार्ड में मेटिंग डांस कर रहे हैं और उनके आसपास परिंदे उड़ रहे हैं। सांपों के ऐसे डांस करने के वीडियो कम ही सामने आते हैं। वीडियो को दीपल त्रिवेदी ने अपने अकाउंट पर शेयर किया है। उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'देखें इन दो कोबरा सांपों को, जिन्हें मेरी दोस्त देविना पांड्या के घर के गार्डन में देखा गया।' हालांकि, यह कोबरा नहीं है। आईएफएस अफसर परवीन कासवान ने ट्वीट कर बताया, 'ये कोबरा नहीं बल्कि रैट स्नैक हैं। ये मेटिंग डांस या डांस मुकाबला है। खूबसूबरत प्रकृति।' 
 

लोग क्या बोले?

सांपों का मेटिंग डांस देखने के बाद लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। कुछ यूजर्स इसे प्रकृति का दिलकश नजारा बता रहे हैं जबकि कइयों का कहना है कि इंसानों को सांपों के पर्सनल मैटर में दखल नहीं देना चाहिए। कुछ का कहना है कि वीडियो बनाने के लिए सांपों के नजदीक जाना ठीक नहीं है। एक यूजर ने लिखा कि सांपों के इतना करीब जाने की जरूर किया है। वे अपनी मस्ती में लीन है तो उन्हें रहने दो। अन्य यूजर ने कमेंट किया कि सांपों को भी लॉकडाउन का आनंद लेने का अधिकार है। घर में रहें सुरक्षित रहें।