लाइव टीवी

इंडियन वकील ने चुरा लिया 'यूक्रेनी लड़की' का दिल, ऐसे किया प्रपोज कि हो गई शादी को तैयार, युद्ध पर प्यार पड़ा भारी!

Updated Mar 26, 2022 | 22:03 IST

सात समंदर पार कर अपनी मोहब्बत से शादी करने कीव से दिल्ली पहुंची यूक्रेनी युवती, इंडियन वकील ने एयरपोर्ट पर ऐसे किया प्रपोज कि वो शादी के लिए तैयार हो गई।

Loading ...
इंडियन वकील ने चुराया 'यूक्रेनी लड़की' का दिल

नई दिल्ली:  कहते हैं कि इश्क वो शै है कि जिसे लग जाए उसे कुछ और नहीं सूझता है, ऐसा ही एक मामला सामने आया है भारत और यूक्रेन के बीच जहां एक यूक्रेनी युवती से एक इंडियन वकील को प्यार हो गया और उसके प्यार को देखकर वो भी उससे शादी को तैयार हो गई है और तमाम खतरों को पीछे छोड़कर दिल्ली पहुंची है।

ये प्यार भरी कहानी इंडियन अनुभव भसीन और यूक्रेन की 29 साल की एना होरोदेत्स्का की है, अनुभव दिल्ली हाईकोर्ट में वकील है, दोनों की मोहब्बत किसी फिल्मी कहानी के जैसी है, एना यूक्रेन के कीव में एक निजी कंपनी में काम करती है। वो साल 2019 में विदेश घूमने निकली थी और भारत आई थी, जहां उसकी पहली बार मुलाकात अनुभव से हुई थी। 

वो कीव में रहती है और वहां बम बरसने शुरू हो गए

दोनों के बीच दोस्ती हुई और एक दूसरे का नंबर दोनों ने ले लिया इसके बाद फोन पर बातों का सिलसिला जारी रहा जिसके चलते दोनों के दिल में प्यार जगा गया।अनुभव ने एना को भारत बुलाया तो वो भी तैयार हो गई। इसी बीच 24 फरवरी को सबकुछ बदल गया वो कीव में रहती है और वहां बम बरसने शुरू हो गए यानी यूक्रेन और रूस के बीच जंग छिड़ गई थी अब तो एना के लिए भारत आना असंभव सा हो गया मगर उसने हार नहीं मानी।

एक मीडिया र‍िपोर्ट के मुताबिक एना ने कहा कि उसने फैसला किया कि वह पोलैंड जाएंगी, एना ने पोलैंड के रास्ते भारत पहुंचने की योजना बनाई। रास्ते भर जंग की मुसीबतें झेलते हुए वो स्टेशन पहुंची और यहां अपनी मां और डॉगी को छोड़कर वो स्लोवाकिया चली आई। इसके बाद वो पोलैंड के क्राकोव तक बस में पहुंची यहां कुछ वक्त गुजारने के बाद उसका भारत का वीजा लग गया, तब वो दिल्ली पहुंची।

अनुभव शादी का प्रस्ताव देने के लिए एना का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे

यहां अनुभव भसीन शादी का प्रस्ताव देने के लिए एना का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, एना जैसे ही इंद‍िरा गांधी एयरपोर्ट पर पहुंची तो उसका यहां जोरदार स्‍वागत किया गया उनके स्‍वागत के ल‍िए अनुभव ने ढोल-नगाड़े का भी इंतजाम कर रखा था और इस बीच अनुभव ने घुटने के बल सगाई की अंगूठी निकाली और पूछा कि क्या तुम मुझसे शादी करोगी इसका जवाब देते हुए एना ने हां कह दी, उसके बाद एना उनकी मां से मिली, जिन्होंने फूलों से उसका स्वागत किया’

एना अब यूक्रेन में युद्ध समाप्त होने का इंतजार कर रही है उसके पास बाओ नाम का एक कुत्ता है जिसे वह अपनी दादी के पास छोड़ आई दोनों की अगले महीने शादी करने की योजना है।