लाइव टीवी

[VIDEO] जब जंगल में हाथी के सामने आया गुस्सैल गैंडा, गजराज ने बिना देर किए सिखा दिया सबक

Updated May 17, 2020 | 18:18 IST

Elephant vs Rhino viral VIDEO: जंगल में एक हाथी और गुस्से में घूम रहे एक गैंडे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे एक आईएफएस अधिकारी ने शेयर किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
जब हाथी के सामने आया गुस्सैल गैंडा

नई दिल्ली: जंगल में जीवित रहने के लिए जानवरो को लगातार जद्दोजहद करते रहना पड़ता है जिसके अविश्वसनीय वीडियो और तस्वीरें इंटरनेट पर लगातार सामने आते रहे हैं। ये वीडियो काफी रोचक और आकर्षक होने की वजह से शेयर होते ही तुरंत वायरल हो जाते हैं। ऐसा ही एक वीडियो भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी सुशांत नंदा ने ट्विटर पर शेयर किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार यह क्लिप को मूल रूप से दक्षिण अफ्रीका के क्रूगर नेशनल पार्क में रिकॉर्ड की गई है।

अधिकारी ने क्लिप को पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा,'हाथी एक गुस्से वाले राइनो को डराने के लिए एक पेड़ की टहनी का उपयोग करता है। हाथी पेड़ों के हिस्सों को औजारों के रूप में इस्तेमाल करते हैं। वह राइनो को एक मजबूत संकेत भेजता है और दूर जाकर टहनी को उसकी तरफ फेंक देता है। सबक सिखाने के लिए, इशारा है काफी था।'

क्लिप में दो हाथियों को जंगल में चलते हुए देखा जा सकता है, इसी समय यहां गुस्से में राइनो आ जाता है। जानवर को डराने के लिए हाथी अपने सिर पर एक छड़ी रखता है। हालांकि, छड़ी अचानक गिर जाती है। इसके बाद, राइनो तुरंत हाथियों की ओर आक्रामक होना शुरु हो जाता है। लेकिन जब हाथी फिर से छड़ी अपनी सूड़ से उठाकर राइनो की ओर फेंकता है तो वह भाग जाता है। यहां आप वीडियो देख सकते हैं।

जैसे ही IFS अधिकारी ने क्लिप को साझा किया, यह वायरल हो गया और अब तक 19k से ज्यादा बार देखा जा चुका है। कई लोगों ने क्लिप के बारे में कमेंट करते हुए इस प्रतिक्रिया भी दी।

डिस्क्लेमर: आईएफएस अधिकारी की ओर शेयर वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है और टाइम्स नाउ हिंदी इसकी सत्यता को प्रमाणित नहीं करता।