लाइव टीवी

दुनिया का सबसे हैरान कर देने वाला नजारा, ड्रोन पर बैठकर उड़ गए दो शख्स; देखें Shocking Video

Updated Jul 24, 2022 | 11:14 IST

Helicopter Drone Video: ड्रोन का इस्तेमाल शादी समारोह और स्पोर्ट्स ईवेंट में भी किया जाने लगा है। इसके अलावा ड्रोन से अब सामानों की डिलीवरी भी होने लगी है। यहां तक तो ठीक था, लेकिन क्या आपने सुना है कि ड्रोन में पूरा का पूरा इंसान बैठकर उड़ जाए!

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ड्रोन में बैठकर उड़ गए इंसान
मुख्य बातें
  • नहीं देखा होगा इतना हैरान कर देने वाला नजारा
  • ड्रोन पर बैठकर आसमान में उड़ गए दो लोग
  • जिसने भी देखा उसकी खुली रह गई आंखें

Helicopter Drone Video: एक समय ड्रोन का इस्तेमाल सिर्फ खूफिया एजेंसियां ही करती थीं। वह ड्रोन के जरिए निगरानी या जासूसी करती थीं। हालांकि, अब समय बदल गया है और ड्रोन का इस्तेमाल शादी समारोह और स्पोर्ट्स ईवेंट में भी किया जाने लगा है। इसके अलावा ड्रोन से अब सामानों की डिलीवरी भी होने लगी है। यहां तक तो ठीक था, लेकिन क्या आपने सुना है कि ड्रोन में पूरा का पूरा इंसान बैठकर उड़ जाए। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक ड्रोन पर दो शख्स बैठकर उड़ते दिखाई दे रहे हैं।

वीडियो इंटरनेट पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। आप देख सकते हैं कि एक ड्रोन में दो लोग आराम से बैठकर आसमान में उड़ गए। वीडियो देखकर सोशल मीडिया यूजर्स हैरान रह गए हैं। जिस तरह से इस ड्रोन पर सवार होकर दो लोग उड़ गए हैं, उसे देखकर समझ नहीं आ रहा है कि यह ड्रोन है या हेलीकॉप्टर। वीडियो में देखा जा सकता है कि दो लोग एक बड़े से ड्रोन में बैठते हैं। एक शख्स इस ड्रोन की ड्राइविंग सीट पर बैठता है और उसे हवा में उड़ा ले जाता है। देखें वीडियो- 

वीडियो देखकर हैरान रह जाएंगे

वहीं दूसरा शख्स पीछे बैठकर मजे से तस्वीर लेता नजर आ रहा है। वीडियो को देखकर आप हैरत में पड़ जाएंगे कि एक ड्रोन दो लोगों को लेकर आसमान में उड़ जाता है। आप देख सकते हैं कि यह ड्रोन आसानी से हवा में उड़ता है और फिर एक पूरा चक्कर लगाने के बाद आराम से वापस लैंड कर लेता है। इस हैरान कर देने वाले वीडियो को ट्विटर पर @_figensezgin नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स को अपनी आंखों पर भरोसा नहीं हो रहा है। वीडियो देखकर एक यूजर ने कमेंट किया, ‘भविष्य में हवा में ऐसे ही टैक्सियां भी उड़ेंगी।' वहीं एक अन्य यूजर ने कमेंट किया, 'ये विज्ञान के चमत्कार है।' हालांकि कुछ लोगों ने यह भी कहा कि इसमें बैठना वाला शख्स बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है।