लाइव टीवी
  • Hindi News
  • Viral
  • Noida flying restaurant fly dining 160 feet above ground see photos

[Photos] नोएडा में खुला हवा में उड़ता हुआ रेस्टॉरेंट, जमीन से 160 फीट उंचाई पर खाना खाते हैं लोग

Updated Oct 07, 2019 | 16:32 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Fly Dining Restaurant : उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक ऐसा रेस्तरां खुला है जिसमें आप हवा में तैरते हुए लजीज खाने का आनंद ले सकते हैं। तस्वीरों के साथ जानिए इल रेस्तरां की खासियत-

Loading ...
1/ 5

कल्पना कीजिए जमीन से 160 फीट की उंचाई पर टेबल चेयर लगे हों और हवा में तैरते हुए आप उस पर बैठ कर लजीज व्यंजनों का आनंद ले रहे हों। सुनने में ये भले ही आपको एक सपना लग रहा हो लेकिन ये सपना सच कर दिखाया है दिल्ली से सटे नोएडा शहर के एक रेस्तरां मालिक ने। नोएडा में ये रेस्तरां खुलते ही लोगों के बीच काफी तेजी से पॉपुलर हो गया है। फूड के साथ-साथ एडवेंचर का ये एक बेहतरीन कॉम्बिनेशन है। फ्लाइंग डाइनिंग शाम 6 बजे से शुरू होता है और रात में 10 बजे तक चलता रहता है। यह कुल 40 मिनट तक हवा में रहता है।(Source-Economictimes)

2/ 5

नोएडा के सेक्टर 38 में एक नया रेस्टॉरेंट खोला गया है जिसमें लोग जमीन से 160 किमी की उंचाई पर हवा में भोजन का आनंद लेते हैं। एक बड़ा सा गोलाकार टेबल है जिसमें चारों तरफ टेबल लगे हुए हैं जिसमें लोग बैठे हुए होते हैं और हवा में तैरते हुए खाना खाते हैं। सुरक्षा संबंधित चीजों को बेहद गंभीरता से लिया गया है। कुर्सियों को बकल बेल्ट से सुरक्षित किया गया है। (Source-Economictimes)

3/ 5

24 कुर्सियों वाले डाइनिंग सेट को पूरी सुरक्षा के साथ हवा में एक क्रेन के सहारे लटकाया गया गया है जो हवा में चारों तरफ घूमता रहता है। डाइनिंग टेबल के बीच में एक बड़ा सी खाली जगह भी है ताकि उसमें आराम से वेटर और उनके स्टाफ घूम सकें और अपने ग्राहकों को खाना सर्व कर सकें। उसने बताया कि हम प्रेग्नेंट महिलाओं और बच्चों को 4 फीट से उपर तक जाने की अनुमति नहीं देते हैं। हालांकि अब तक हमें किसी तरह की शिकायत नहीं मिली है। (Source-Economictimes)

5/ 5

कुमार ने दो साल पहले दुबई में इस तरह का अनुभव किया था जो उसे बेहद पसंद आया था तभी से उसने अपने इस सपने को नोएडा में साकार करने का मन बना लिया था। उसने बताया कि उसे पुख्ता सुरक्षा इंतजामों को सुनिश्चित करने के लिए काफी समय लगा। उसे अपने सपने को धरातल पर लाने के लिए काफी समय लग गए। सबसे ज्यादा चिंता का विषय सुरक्षा को लेकर था। (Source-Economictimes)

Chandrayaan 3