लाइव टीवी

हुबली में दिखी गंगा जमुनी तहजीब, इंस्पेक्टर ने थाने के अंदर स्थापित की गणपति बप्पा की मूर्ति

Updated Aug 31, 2022 | 14:48 IST

Ganesh Chaturthi 2022: कर्नाटक के हुबली में एक थाने के मुस्लिम इंस्पेक्टर ने स्वयं थाने के अंदर गणेश महोस्तव का प्रोग्राम रखा। इस दौरान थाने के अंदर ही भगवान गणेश की मूर्ति स्थापित की गई।

Loading ...
मुख्य बातें
  • पूरे देश में गणेश चतुर्थी की धूम
  • कर्नाटक के हुबली से आई शानदार तस्वीर
  • इंस्पेक्टर ने थाने में स्थापित की गणपति बप्पा की मूर्ति

Ganesh Chaturthi 2022: आज पूरे देश में गणेश चतुर्थी मनाई जा रही है। भगवान गणेश के जन्मोत्सव के रूप में गणेश चतुर्थी का त्योहार मनाया जाता है। देश और दुनियाभर में बड़े ही धूमधाम के साथ आज गणेश चतुर्थी का उत्सव मनाया जा रहा है। गणेश भगवान सभी देवी-देवताओं में प्रथम पूज्य और विघ्नहर्ता माने गए हैं। इस कारण सभी देवी-देवताओं में उनकी पूजा सबसे पहले की जाती है। गणेश चतुर्थी के दिन कर्नाटक के हुबली में गंगा-जमुनी तहजीब देखने को मिली।

थाने में स्थापित की भगवान गणेश की मूर्ति

कर्नाटक के हुबली में एक थाने के मुस्लिम इंस्पेक्टर ने स्वयं थाने के अंदर गणेश महोस्तव का प्रोग्राम रखा। इस दौरान थाने के अंदर ही भगवान गणेश की मूर्ति स्थापित की गई। हुबली के गोकुल रोड थाने के इंस्पेक्टर जाकिर बाशा थाने के अंदर आयोजित गणेश चतुर्थी समारोह में खुद भगवान गणेश की आरती करते भी नजर आए। इस वीडियो के सामने आने के बाद इंस्पेक्टर की जमकर तारीफ हो रही है।

बता दें कि गणेश जी की लीलाएं जितनी अनोखी और अद्भुत है, उनका शरीर भी ठीक वैसा ही है। गणेश जी को उनके शरीर की अद्भुत रचना के कारण भी जाना जाता है। अद्भुत शारीरिक बनावट के कारण ही उन्हें कई नाम भी मिले। जैसे एक दांत के कारण उन्हें एकदंत कहा जाता है, बड़े पेट के कारण उन्हें लंबोदर कहा जाता है। भगवान गणेश के शरीर के अंगों में कई रहस्य छिपे हैं जो दुनियादारी और जीवन को सही दिशा देने की सीख देते हैं। जानते हैं भगवान गणेश के बड़े-बड़े कान छोटी आंखों से दुनियादारी का कौन सा संकेत मिलता है।