लाइव टीवी

Viral Video: 12 साल के लड़के के 2.5 KG के हाथ सोशल मीडिया पर हो रहे वायरल 

Updated Oct 03, 2021 | 22:57 IST

  अपनी कमजोरी को पीछे छोड़ अपनी खूबियों को पहचानने वालों की कमी नहीं है, हम बात कर रहे हैं झारखंड के रहने वाले एक 12 साल के लड़के कलीम की जिनके हाथ जरूरत से ज्यादा बड़े हैं।

Loading ...

ये माना जाता है कि दुनिया में पैदा होने वाले हर एक जीव- जंतु को भगवान बनाकर भेजते हैं. नैन-नक्श, रंग- रूप वो ही रचता है, हर इंसान एक-दूसरे से अलग होता है, ऐसे में इस वीडियो में हम उस शख्स के बारे में आपको बता रहे हैं जिनके हाथों का वजन ढाई किलो (2.5 KG) का है। झारखंड के बोकारो के रहने वाले 12 साल के कलीम का हाथ बचपन से ही कुछ अलग था। परिवारवाले पहले समझ नहीं पाए बाद में इलाज कराने की कोशिश भी की, लेकिन कोई खास फर्क नहीं पड़ा।

12 साल के मोहम्मद कलीम झारखंड के बोकारो के रहने वाले हैं, दरअसल कलीम के हाथ उनके शरीर के हिसाब से काफी बड़े हैं। बचपन से ही उनके हाथ दिखने में अलग थे। माता-पिता ने बचपन में इलाज भी कराया लेकिन उनके हाथों का साइज दिन प्रतिदिन बढ़ता ही चला गया।

कलीम अब सोशल मीडिया पर खासे पॉपुलर हैं और उन्हें लोगों का भरपूर समर्थन और ढेर सारा प्यार भी मिल रहा है बताते हैं कि कलीम एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर बनने का ख्बाब देख रहे हैं और उनकी दृढ़ इच्छा शक्ति को देखते हुए ये मुश्किल भी नहीं लग रहा।