लाइव टीवी

घर बैठे 35 लाख का लोन दे रहा है ये बैंक, नहीं होगी कोई परेशानी

Updated May 26, 2022 | 18:22 IST

रियल-टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट वेतनभोगी ग्राहकों के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का एक प्रसनल लोन प्रोडक्ट है, जो डिजिटल रूप से उपलब्ध होगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
SBI Yono के जरिए घर बैठे ले सकते हैं 35 लाख तक का पर्सनल लोन

नई दिल्ली। ज्यादातर नौकरीपेशा लोग अपनी सैलरी में से अपने कई काम नहीं कर पाते हैं। ऐसे में उन्हें पढ़ाई करने के लिए, घर के लिए, गाड़ी के लिए या किसी अन्य काम के लिए लोन की जरूरत होती है। इसके मद्देनजर सरकारी सेक्टर का सबसे बड़ा बैंक, भारतीय स्टेट बैंक (SBI) अपने ग्राहकों के लिए एक खास सुविधा लेकर आया है। एसबीआई ने अपने योनो प्लेटफॉर्म (Yono platform) में एक नई सुविधा शुरू की है।

आसानी से मिलेगा 35 लाख का लोन
एसबआई ने वेतनभोगी ग्राहकों के लिए अपने योनो प्लेटफॉर्म पर रियल-टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट (Real-Time Xpress Credit) शुरू करने की घोषणा की है। इसकी सबसे खास बात ये है कि इसके तहत आप 35 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन (Personal Loan) आसानी से ले सकते हैं।

अब क्या और बढ़ जाएगी लोन की किस्त? RBI ले सकता है ये बड़ा फैसला

पेपरलेस कै पूरा प्रोसेस
ग्राहक डिजिटल माध्यम से इसका लाभ उठा सकते हैं। एसबीआई ने कहा कि इसके तहत पात्र ग्राहक अब योनो के माध्यम से बिना किसी कागजी कार्रवाई के पर्सनल लोन ले सकेंगे। इसकी सीमा 35 लाख रुपये है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। एसबीआई ने कहा कि, 'रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट के तहत, केंद्र और राज्य सरकार और एसबीआई के डिफेंस वेतनभोगी ग्राहकों को अब पर्सनल लोन लेने के लिए ब्रांच जाने की जरूरत नहीं है। क्रेडिट चेक, पात्रता, मंजूरी और दस्तावेज सभी वास्तविक समय में डिजिटल रूप से किए जाएंगे।' आप एसबीआई योनो प्लेटफॉर्म पर जाकर इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आप कस्टमर केयर से भी बात कर सकते हैं।