लाइव टीवी

ऐप का झंझट खत्म, अब WhatsApp से फटाफट बुक होगी Uber की सवारी, जानें कैसे?

Updated Aug 04, 2022 | 16:08 IST

Uber ने वॉट्सऐप के साथ मिलकर एक नई सर्विस की घोषणा की है। इससे अब यूजर्स वॉट्सऐप पर मैसेज करने की बैक की बुकिंग कर सकेंगे। आइए जानते हैं इस बारे में विस्तार से।

Loading ...
Photo Credit- Uber
मुख्य बातें
  • इस नई सर्विस की शुरुआत इसी हफ्ते से हो जाएगी
  • फिलहाल दिल्ली-एनसीआर के ग्राहक इस सेवा का लाभ ले सकेंगे
  • इस फीचर की टेस्टिंग पहले लखनऊ में की गई थी

Uber ने WhatsApp की साझेदारी में एक नई सेवा की शुरुआत करने की घोषणा की है। अब Uber के कैब्स को WhatsApp के जरिए भी बुक किया जा सकेगा। Uber की कैब बुकिंग सर्विस की शुरुआत इसी हफ्ते से कर दी जाएगी। हालांकि, अभी इस सर्विस का फयदा केवल दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र के यात्री ले सकेंगे। इस फीचर की टेस्टिंग पिछले साल दिसंबर में लखनऊ में की गई थी। इस नए फीचर के आने से यूजर्स पूरी तरह से Uber ऐप के बिना ही अपनी बुकिंग कर सकेंगे। 

Uber की इस नई सर्विस के जरिए दिल्ली-एनसीआर के लोग अपनी कैब को वॉट्सऐप पर कंपनी के चैटबॉट के जरिए बुक कर सकेंगे। वॉट्सऐप के इंटरफेस से यूजर रजिस्ट्रेशन, राइड बुकिंग और ट्रिप रिसीप्ट मिलने तक सबकुछ मैनेज हो सकेगा। चैटबॉट में यूजर्स को हिंदी और इंग्लिश दोनों का ऑप्शन मिलेगा।

बिजली चली जाने पर भी चलता रहेगा WiFi, बस घर ले आएं 999 रुपये का ये गैजेट

इन स्टेप्स से यूजर्स WhatsApp के जरिए बुक कर सकेंगे राइड: 

  • सबसे पहले यूजर्स को वॉट्सऐप पर 7292000002 नंबर पर Hi लिखकर मैसेज करना होगा। 
  • इसके बाद चैटबॉट आपसे पिकअप और ड्रॉप लोकेशन पूछेगा।
  • यूजर्स को इसके बाद फेयर इंफॉर्मेशन और ड्राइवर के आने का संभावित समय दिखाई देगा। 

कंपनी ने ये भी दावा किया है कि यूजर्स को Uber ऐप से सीधे कैब बुक करने जैसे सेफ्टी फीचर्स और इंश्योरेंस प्रोटेक्शन मिलेगा। यूजर्स को ड्राइवर का नाम और लाइसेंस प्लेट भी दिखाई देगा। साथ ही यूजर्स ड्राइवर की लोकेशन को ट्रैक भी कर पाएंगे। 

Samsung का दमदार फीचर्स वाला ये 5G स्मार्टफोन हुआ सस्ता, अब 18 हजार से कम में खरीदें

वॉट्सऐप चैट फ्लो में यूजर्स को सेफ्टी गाइडलाइंस के बारे में भी बताया जाएगा। अगर यूजर्स ट्रिप के दौरान emergency ऑप्शन सेलेक्ट करेंगे तो उन्हें उबर की कस्टमर सपोर्ट टीम से कॉल भी आएगा। ये नई सर्विस पुराने और नए दोनों ही यूजर्स के लिए रहेगी।