लाइव टीवी

Varanasi ROB Construction: वाराणसी में अब इस इलाके में रेलवे क्रासिंग पर फंसने से मिलेगी निजात, बनेगा आरओबी

Updated Jul 17, 2022 | 20:12 IST

Varanasi ROB Construction: वाराणसी शहर में लोगों को जाम से बहुत जल्द निजात मिलने वाली है। रेलवे क्रॉसिंग पर लगने वाले हर दिन के जाम से राहत मिलेगी। बहुत जल्द ही राजा तालाब से बाबतपुर एयरपोर्ट मार्ग पर जाम की समस्या हल हो जानी है। इस रूट में एक रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) बनाया जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
वाराणसी में बहुत जल्द इस रूट पर जाम लगना हो जाएगा बंद
मुख्य बातें
  • जंसा-रामेश्वर मार्ग पर लोहता-चौखंडी रेलवे क्रॉसिंग पर बनेगा दो लेन का आरओबी
  • आरओबी बनने से स्थानीय एक लाख लोगों को फायदा
  • इसके निर्माण पर 53.90 करोड़ रुपए किए जाएंगे खर्च

Varanasi ROB Construction: वाराणसी शहर में बहुत जल्द लोगों को लोहता-चौखंडी रेलवे क्रॉसिंग 13 पर हर दिन के जाम से छुटकारा मिल जाएगा। यहां दो लेन वाला रेलवे ओवरब्रिज बनाया जाएगा। इस आरओबी के बनने से राजा तालाब से बाबतपुर एयरपोर्ट वाले रूट पर लोगों को जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा। 

आरओबी का निर्माण कार्य पूरा हो जाने पर स्थानीय एक लाख लोगों को भी काफी सहूलियत हो जाएगी। फिलहाल रेलवे क्रॉसिंग बंद हो जाने के बाद लोगों को काफी देर तक जाम में फंसे रहना पड़ता है। 

शासन को आरओबी का भेजा गया है प्रस्ताव

रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण को लेकर सेतु निगम ने शासन को प्रस्ताव बनाकर भेज दिया है। इसके निर्माण पर 53.90 करोड़ रुपए खर्च होने का अनुमान है। इस रेलवे ओवरब्रिज की लंबाई 670.10 मीटर रहेगी। हाल ही में लखनऊ से आई टीम ने निर्माण स्थल का निरीक्षण किया था। तब लागत को लेकर आपत्ति भी जताई थी।

आरओबी बनने से इन क्षेत्रों को होगा फायदा

इस रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य पूरा हो जाने से आधा दर्जन से अधिक इलाकों को सीधा लाभ पहुंचेगा। इनमें जंसा, राजा तालाब, मोहनसराय,
 औराई, मिर्जापुर, चुनार, मिर्जापुराद आदि इलाके शामिल हैं। इन इलाके के लोगों को आने-जाने में बेहद सहूलियत हो जाएगी। इस रूट से हरहुआ, बाबतपुर और जौनपुर जाने में भी आसानी हो जाएगी। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से लोगों ने आरओबी निर्माण की गुहार लगाई थी। 

प्रस्ताव को मंजूरी मिलते ही शुरू होगा निर्माण

इस बारे में सेतु निगम के उप परियोजना प्रबंधक सूरज कुमार गर्ग का कहना है कि लोगों की मांग और जरूरत को ध्यान में रखकर इस आरओबी का निर्माण करवाया जाना है। प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है। वहां से मंजूरी मिलते ही निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा। इस आरओबी पर आवागमन शुरू होने से एक बड़ी आबादी को लाभ पहुंचेगा। 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।