लाइव टीवी

Varanasi Weather: वाराणसी में उड़ान पर पड़ा खराब मौसम का असर, एयरपोर्ट पर लैंडिंग के लिए चक्कर लगाते रहे विमान

Updated May 23, 2022 | 22:16 IST

Varanasi Weather Update: यूपी में कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश हुई। वाराणसी में भी आंधी के बाद धुंध छाने से विमानों की लैंडिंग भी प्रभावित हुई है। जिसके चलते कई विमान आसमान में चक्कर काटते रहे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
फाइल फोटो
मुख्य बातें
  • वाराणसी में तेज आंधी के साथ जमकर हुई बारिश
  • आसमान में छाई धुंध की वजह से नहीं हुई लैंडिग
  • आसमान में चक्कर काटते रहे तीन विमान

Varanasi Weather Update: उत्तर प्रदेश में सोमवार को कई जिलों में तेज आंधी के साथ जमकर बारिश हुई। दिल्ली-एनसीआर में तड़के से तेज आंधी के साथ जोरदार बारिश हुई। वहीं, पूर्वांचल में भी आंधी के बाद आसमान में काले घने बादल छाए। दोपहर में अंधेरा छा गया। फिर जमकर बारिश हुई। इस बारिश से लोगों को गर्मी से निजात मिली तो वहीं, किसान इस बारिश से मायूस नजर आए। वाराणसी में तेज हवा के साथ बारिश से आसमान में धुंध छा गई, इस वजह से वाराणसी एयरपोर्ट पर विमानों की लैंडिंग नहीं हो पाई। 

सोमवार शाम को करीब चार बजे अहमदाबाद, कोलकाता और मुंबई से वाराणसी पहुंचे विमान आसमान में चक्कर काटते रहे, लेकिन लैंडिंग करने में काफी परेशानी हुई। मौसम सामान्य होने पर बाबतपुर के वाराणसी एयरपोर्ट पांच बजे के बाद विमानों की लैंडिग हुई। लैंडिंग के बाद यात्रियों ने राहत महसूस की।

एयरपोर्ट पर खराब मौसम के चलते नहीं हुई लैंडिग

जानकारी के अनुसार, अहमदाबाद एयरपोर्ट से वाराणसी आया गो फर्स्ट एयरलाइंस का विमान जी-8767 शाम 4 बजे वाराणसी हवाई अड्डे पर पहुंचा, लेकिन इसी दौरान काशी में धूल भरी आंधी शुरू हो गई। इससे आसमान में धुंध छा गई। दिखाई देना कम हो गया। इसके चलते विमान आसमान में चक्कर लगाता रहा। विमान ने एक घंटे में करीब 9 चक्कर लगाए। हालांकि बाद में मौसम सामान्य हुआ और विमान वाराणसी एयरपोर्ट पर उतारा।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

इसके अलावा कोलकाता से वाराणसी आई इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट 6ई 378 भी शाम करीब 4 बजे आई। आंधी के चलते दृश्यता कम हो गई और इसके चलते विमान वाराणसी एयरपोर्ट पर नहीं उतर पाया। यह विमान भी हवाई इलाके में घंटेभर तक चक्कर काटता रहा। इसके अलावा मुंबई से विस्तारा एयरलाइंस का विमान यूके 621 भी वाराणसी पहुंचा। यह विमान भी आधे घंटे तक अड्डे इलाके में चक्कर लगाता रहा। वहीं, मौसम वैज्ञानिकों ने अगले 24 घंटे में प्रदेश 34 जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की है।
 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।