लाइव टीवी

वाराणसी में अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, इस इलाके से हटाए गए अवैध कब्जे

Updated Jun 03, 2022 | 18:38 IST

Varanasi District Administration: जिला प्रशासन ने अपने स्तर पर शुक्रवार को भी शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इस दौरान जिला प्रशासन की टीम ने फुलवरिया रेलवे गेट नंबर चार के पास से अवैध निर्माणों को गिरवाया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
वाराणसी में अतिक्रमण पर गरजा बुलडोजर
मुख्य बातें
  • निर्माणाधीन लहरतारा रेलवे ओवरब्रिज के दोनों ओर से हटाया गया अतिक्रमण
  • आरओबी के दोनों ओर बने मकानों के अतिक्रमण वाले भाग को ध्वस्त किया गया
  • कुछ मकान मालिकों को खुद से अतिक्रमण हटाने के लिए 24 घंटे का दिया समय

Bulldozer run on encroachment: वाराणसी में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान जारी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद जिला प्रशासन एक्शन में है। हर दिन जिला प्रशासन के अधिकारी अपनी टीम के साथ अलग-अलग इलाकों से अतिक्रमण हटवा रहे हैं। शुक्रवार को जिला प्रशासन की टीम ने फुलवरिया रेलवे गेट नंबर चार के पास अभियान चलाया। इस दौरान बुलडोजर द्वारा निर्माणाधीन लहरतारा रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) के दोनों ओर से अतिक्रमण ध्वस्त किया गया। 

जिला प्रशासन की टीम शुक्रवार की दोपहर अतिक्रमण हटाने पहुंची। उनके साथ मंडुवाडीह थाना प्रभारी राजीव कुमार सिंह और लहरतारा चौकी इंचार्ज मनोज कुमार मय फोर्स मौजूद थे। इसके अलावा भारी संख्या में सुरक्षाबल मौजूद रहा। ताकि अतिक्रमणकारियों द्वारा विरोध जताने पर मामला शांत कराया जा सके।  

कुछ भवन स्वामियों ने मांगा समय

जिला प्रशासन की टीम जब क्षेत्र में कार्रवाई कर रही थी, तब कई भवन मालिक खुद के द्वारा किए गए अवैध कब्जे को हटाने के लिए मान गए और खुद से अतिक्रमण हटाने के लिए समय मांगा। जिला प्रशासन की टीम ने उन्हें 24 घंटे के अंदर अतिक्रमण हटाने का समय दिया है। बता दें इससे पहले शनिवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत चौकाघाट आयुर्वेद महाविद्यालय चौराहे से नक्खीघाट रेलवे फाटक तक दोनों तरफ अतिक्रमण हटाए गए थे।

आगे भी जारी रहेगा अभियान

बता दें अप्रैल के दूसरे हफ्ते में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सड़क सुरक्षा समिति की बैठक की थी। इसमें उन्होंने सड़कों से 24 घंटे के अंदर अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया था। तब से यह अभियान प्रदेश के सभी जिलों में चल रहा है। लगातार सड़कों से अतिक्रमण हटाया जा रहा है। ताकि यातायात सुगम हो और दुर्घटनाएं कम हों। खासतौर पर शहर के प्रमुख बाजारों से अतिक्रमण हटाया जाना है। क्योंकि यहां लगने वाले जाम से कई इलाकों का यातायात प्रभावित होता है। इसके अलावा शहर से बाहर निकलने वाले हाईवे तक जाम पहुंच जाता है। जिसे ठीक करवाने में यातायात पुलिस को घंटों लग जाते हैं।  
 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।