लाइव टीवी

UP Janta Darbar: यूपी में 4 अप्रैल से फिर शुरू हो रहा CM योगी का जनता दरबार, अफसरों को मिले सख्त निर्देश

Updated Apr 04, 2022 | 13:29 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

UP Janta Darbar: उत्तर प्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद अब चार अप्रैल से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जनता दरबार फिर शुरू होने जा रहा है। जिन लोगों की शिकायतें उनके जिले में नहीं सुनी जा रही हैं, उनका निस्तारण जनता दरबार में किया जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
यूपी में 4 अप्रैल से फिर शुरू हो रहा CM योगी का जनता दरबार
मुख्य बातें
  • 4 अप्रैल से फिर शुरू हो रहा सीएम योगी आदित्यनाथ का जनता दरबार
  • लोगों की समस्याएं सुनने के लिए लगाई गई दो मंत्रियों की ड्यूटी
  • शिकायतों के निस्तारण के लिए संबंधित जिलों के अफसरों को सख्त निर्देश

UP Janta Darbar: चुनावी आचार संहिता समाप्त होने और नई सरकार के गठन होने के बाद एक बार नए सिरे से मुख्यमंत्री आवास पर जनता दरबार का आगाज होगा। जिसमें प्रदेशभर से आने वाले लोगों की समस्याओं को सुनने के लिए दो मंत्रियों की ड्यूटी लगाई गई है। 4 अप्रैल से एक बार फिर से प्रत्येक सप्ताह में 2 दिन जनता दरबार का आयोजन किया जाएगा।

यहां पर आने वाली शिकायतों के निस्तारण के लिए समयबद्ध तरीके से संबंधित जिले के अफसरों को सख्त निर्देश जारी किए जाएंगे। फरयादियों की शिकायतों का समाधान ना होने की दशा में इन अधिकारियों पर मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से एक्शन भी लिया जाएगा। इस बात की अधिकृत सूचना मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से सार्वजनिक कर दी गई है।

आचार संहिता के दौरान लगी थी रोक

मालूम हो कि 9 जनवरी को विधानसभा चुनाव 2022 की अधिसूचना लगने के बाद से जनता दरबार लगना बंद हो गया था। चुनावी आचार संहिता के दौरान इस तरह के कार्यक्रम रोक दिए जाते हैं। अब जबकी सरकार का गठन हो चुका है ऐसे में इस तरह के कार्यक्रमों को लेकर कोई अड़चन नहीं है। इसलिए मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से एक बार फिर जनता दरबार को शुरू किए जाने की हरी झंडी मिल चुकी है। लोगों की समास्याओं के निराकरण जनता दरबार के माध्यम से प्रदेश के हजारों लोगों को जो न्याय उनके जिलों में नहीं मिल पाता है, वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनता दरबार में मिल जाता है।

कोविड गाइडलाइन का रखा जाएगा ध्यान

मुख्यमंत्री के विशेष कार्याधिकारी एनकेएस चौहान ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशानुसार उनके 5 कालीदास मार्ग आवास पर लोगों की समास्याओं के निराकरण हेतु पूर्व की भांति जनसुनवाई कार्यक्रम 4 अप्रैल को सुबह 9 बजे से शुरू किया जायेगा. चौहान ने बताया कि उक्त कार्यक्रम में प्रत्येक सोमवार को प्रदेश के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, आईटी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग के राज्यमंत्री अजीत पाल प्रतिभाग करेंगे तथा प्रत्येक मंगलवार को प्रदेश के कृषि, कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग के राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख प्रतिभाग करेंगे। जनसुनवाई कार्यक्रम में अपनी समस्याओं के दृष्टिगत मिलने आने वाले लोगों से अनुरोध है कि कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए उक्त कार्यक्रम में शामिल हों।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।