लाइव टीवी

Varanasi News: वाराणसी से हवाई यात्रा में जबरदस्त छूट, पहले आओ-पहले पाओ वाला मौका, इस दिन तक ही होगी टिकट बुक

Updated Apr 21, 2022 | 16:53 IST

Varanasi News: वाराणसी के लोगों के लिए बेहद अच्छी खबर है। इस गर्मी की छुट्टी में लोग कम खर्च पर हवाई सफर का आनंद ले सकेंगे। ऑफर लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से मुंबई, दिल्ली, भुवनेश्वर आदि शहरों की उड़ान पर दी जा रही है। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
वाराणसी से सस्ते में फ्लाइट सेवा लेने का मौका
मुख्य बातें
  • कई बड़ी एयरलाइंस दे रही हैं शानदार ऑफर
  • चुनिंदा शहरों के लिए इकोनॉमी क्लास पर किराए पर छूट
  • वाराणसी-मुंबई का किराया 3248 रुपए

Varanasi News: इसबार गर्मी की छुट्टियों में वाराणसीवासी कम खर्च में हवाई सेवा का लाभ ले सकते हैं। एयरलाइंस हवाई सेवा की दरों में छूट दी जा रही है। यह छूट विस्तारा एयरलाइंस, इंडिगो, स्पाइस जेट, गो एयर दे रही हैं। हालांकि तमाम छूट कुछ खास शहरों की उड़ान पर मिल रही है। वो भी इकोनॉमी क्लास की टिकट पर। 

खास बात है कि, यात्रियों को इस छूट का लाभ पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर दिया जा रहा है। बता दें, ऑफर लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से मुंबई, दिल्ली, भुवनेश्वर आदि शहरों की उड़ान पर दी जा रही है। 

इन रूट्स पर मिल रही छूट

वाराणसी से मुंबई का भाड़ा 3248 रुपए तय किया गया है। इसी तरह मुंबई से वाराणसी 2988 रुपए, वाराणसी से दिल्ली 2449 रुपए, दिल्ली से वाराणसी 2249 रुपए, गोरखपुर से वाराणसी 2249 रुपए, वाराणसी से गोरखपुर 1449 रुपए, पटना से वाराणसी 2349 रुपए किराया तय किया गया है। यात्रियों को इस छूट का लाभ उठाने के लिए 20 अप्रैल की रात 12 बजे से 23 अप्रैल की रात 11.59 बजे तक टिकट बुक करानी होगी। जबकि उनको अपनी यात्रा 20 जून से 30 सितंबर के बीच पूरी करनी होगी।  

फिलहाल विमानों का बढ़ा किराया

बता दें अभी विमानों का किराया बढ़ा हुआ है। यूक्रेन और रूस की युद्ध की वजह से एयर टरबाइन फ्यूल (एटीएफ) का दाम बढ़ गया है। इस वजह से हवाई सफर महंगा हो गया है। ऐसे में यात्रियों की संख्या घटने लगी है। इसलिए एयरलाइंस कंपनियां छूट देकर यात्रियों की संख्या बढ़ाने में लगी हैं। अब टिकट की बुकिंग पर निर्भर करेगा कि इस तरह की छूट कितनी कारगर साबित हो रही है। टिकट की बुकिंग यात्री ऑनलाइन या एयरलाइंस कंपनी के पास के काउंटर पर जाकर करा सकते हैं। एयरलाइंस कंपनियों का कहना है कि यह प्रयोग सफल साबित होने पर टिकट बुकिंग की अवधि बढ़ाई जा सकती है। 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।