लाइव टीवी

21 मार्च से पूर्वोत्तर रेलवे यात्रियों को फिर देगा चादर और कंबल की सुविधा

Updated Mar 20, 2022 | 14:55 IST

News For Train Passengers: पूर्वोत्तर रेलवे अब ट्रेनों में चादर व कंबल देने की तैयारी में है। कुछ ट्रेनों में 21 मार्च से यह सुविधा शुरू होगी, तो कुछ ट्रेनों में 28 मार्च से। इसी प्रकार धीरे-धीरे यह सुविधा सभी ट्रेनों में शुरू हो जाएगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
21 मार्च से यात्रियों को फिर मिलेगी चादर व कंबल की सुविधा (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • वाराणसी से कई रूटों पर ट्रेनों में मिलेंगी चादर व कंबल की सुविधाएं
  • 21 मार्च से वाराणसी से चलेंगी होली स्पेशल ट्रेन
  • कोरोना के चलते ट्रेनों में बंद थी यह सुविधा

News For Train Passengers: कोरोना संक्रमण के चलते लगभग दो वर्ष पूर्व रेलवे ने ट्रेनों में मिलने वाले चादर और कंबल की सेवा बंद कर दी थी। लेकिन संक्रमण दर काफी हद तक कम हो गई है। इसके चलते अब पूर्वोत्तर रेलवे के द्वारा ट्रेनों में चादर और कंबल आपूर्ति की तैयारी की जा रही है। कुछ ट्रेनों में 21 मार्च से यह सुविधा पुनः शुरू होगी तथा 28 मार्च से कुछ और ट्रेनों में यह सुविधा शुरू होगी। इस प्रकार धीरे-धीरे यह सुविधा सभी ट्रेनों में उपलब्ध होगी।

21 व 28 को इन ट्रेनों में शुरू होगी सुविधा

21 मार्च से बनारस-नई दिल्ली, छपरा-दुर्ग एक्सप्रेस व लखनऊ-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस में यह सुविधा शुरू होगी। 28 मार्च से बनारस-रामेश्वरम और बनारस-नई दिल्ली में यह सुविधा शुरू होगी। पूर्वोत्तर रेलवे ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। यह सुविधा शुरू होने से यात्रियों को यात्रा में काफी सहूलियत होगी। 

एक अप्रैल से 15 अप्रैल तक इन ट्रेनों में भी मिलेगी सुविधा

एक अप्रैल से छपरा-दिल्ली, छपरा-मथुरा, बनारस-जबलपुर, बनारस-मुजफ्फरपुर व मऊ-आनंद विहार टर्मिनस में सुविधा शुरू होगी। वहीं 15 अप्रैल से गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस में भी आपूर्ति बहाल होने की बात सामने आ रही है। 

21 मार्च से चलेंगी ये स्पेशल ट्रेनें

इसमें लोकमान्य टर्मिनस से गोरखपुर जाने वाली ट्रेन संख्या 01021 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर  24, 27 व 31 मार्च को और ट्रेन संख्या 01022 गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस होली के बाद स्पेशल ट्रेन गोरखपुर से 21, 26, 29 मार्च व दो अप्रैल को चार चक्करों में चलेंगी। 

वाराणसी से हो कर इन ट्रेनों का हो रहा संचालन

लोकमान्य तिलक टर्मिनस से आते समय यह ट्रेन रात 9 बजकर 55 मिनट पर वाराणसी में रुकेगी। जबकि, गोराखपुर से जाते समय यह वाराणसी में ट्रेन शाम 7 बजे रुकेगी। वहीं, कैंट रेलवे स्टेशन से रविवार 20 मार्च को ट्रेन संख्या 04211 वाराणसी-जम्मू तवी का संचालन शुरू होगा। वाराणसी जंक्शन से शाम 6:05 बजे यह ट्रेन प्रस्थान करेगी। यह ट्रेन भदोही, जंघई, प्रतापगढ़ व लखनऊ के रास्ते बरेली होते हुए मुरादाबाद, लुधियाना होते हुए दूसरे दिन रात 9:10 बजे जम्मू तवी पहुंचेगी। इस ट्रेनों के संचालन से यात्रियों को काफी सहूलियत मिलेगी।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।