लाइव टीवी

ट्रॉली बैग में इस कदर छिपाया लाखों का सोना, चकरा गया एयरपोर्ट स्टाफ

Updated Jul 22, 2022 | 19:12 IST

Varanasi Airport: वाराणसी एयरपोर्ट पर एक तस्कर पकड़ा गया है। यात्री के पास सोना बरामद हुआ है। सुरक्षा कर्मियों की सूझबूझ के कारण तस्करों की चालाकी काम नहीं आई। जब्त सोने की कीमत 18 लाख रुपए से अधिक है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
वाराणसी एयरपोर्ट पर पकड़ा गया सोने का तस्कर
मुख्य बातें
  • लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पकड़ा गया तस्कर
  • शारजाह से एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान से आया था यात्री
  • मुख्य टर्मिनल भवन के आगमन हॉल में एक्स-रे मशीन में पकड़ा गया सोना

Varanasi Airport Customs Department: वाराणसी स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (एयरपोर्ट) पर एक यात्री से 349 ग्राम सोना बरामद हुआ है। इस जब्त सोने की कीमत 18 लाख 17 हजार 400 रुपए बताई जा रही है। वहीं, हिरासत में लिए गए यात्री से कस्टम विभाग के अधिकारी गहन पूछताछ कर रहे हैं। आरोपी यात्री के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल, शारजाहा से गुरुवार की देर शाम एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान से एक यात्री लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उतरा। यहां यात्री के तीन ट्रॉली बैग से सोना मिला। मुख्य टर्मिनल भवन के आगमन हॉल में लगी एक्स-रे मशीन में ट्रॉली बैग के अंदर रखे गए सोने की जानकारी हुई। 

बरेली का रहने वाला है इकरार

सोने की तस्कारी मामले में गिरफ्तार इकरार बरेली जिले के लाडपुर उस्मानपुर का रहने वाला है। इकरार जनवरी में शारजाह गया था। युवक वहां सिलाई का काम करता था। यहां लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट के मुख्य टर्मिनल भवन के आगमन हॉल में कस्टम विभाग की टीम यात्रियों की जांच करने में लगी थी, तभी एक्स-रे मशीन से तीन ट्रॉली बैग में सोना छिपा होने की जानकारी हुई। आरोपी ने कस्टम विभाग से बचने के लिए अपने ट्रॉली बैग के किनारे लगी पट्टियों के बीच में सोने की पतली रॉड छिपा रखी थी। स्टील के लगाए जाने वाले रॉड की जगह बीच-बीच में स्टील पॉलिश लगी सोने की रॉड लगाकर उसके ऊपर से बैग के पकड़े की सिलाई की थी। 

पहले भी पकड़े गए हैं सोने के तस्कर

एयरपोर्ट पर सोने के तस्कर पकड़े जाने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कई तस्कर पकड़े गए हैं। इसके अलावा लखनऊ एयरपोर्ट पर इस साल जनवरी में सोने का एक तस्कर पकड़ा गया था। पटना में जनवरी में एक युवती सोने की तस्करी के आरोपी में पकड़ी गई थी। एयरपोर्ट पर तलाशी के दौरान सोने के बिस्किट मिले थे। 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।