लाइव टीवी

ज्ञानवापी केस सर्वे वीडियो, जिला जज ने सीलबंद लिफाफा लेने से किया मना

Updated May 31, 2022 | 15:10 IST

ज्ञानवापी केस सर्वे वीडियो, जिला जज ने सीलबंद लिफाफा लेने से किया मनायॉ  ज्ञानवापी केस सर्वे वीडियो में वादी महिलाएं सीलबंद लिफाफा लेकर अदालत पहुंची थीं। लेकिन जिला जज ने सीलबंद लिफाफा लेने से मना कर दिया। 

Loading ...
हिंदू पक्ष की महिलाओं ने पेश किया था सीलंबद लिफाफा

ज्ञानवापी केस सर्वे वीडियो, जिला जज ने सीलबंद लिफाफा लेने से किया मनायॉ  ज्ञानवापी केस सर्वे वीडियो में वादी महिलाएं सीलबंद लिफाफा लेकर अदालत पहुंची थीं। लेकिन जिला जज ने सीलबंद लिफाफा लेने से मना कर दिया। वाराणसी जिला अदालत के आदेश पर सोमवार को सर्वेक्षण रिपोर्ट और ज्ञानवापी मस्जिद परिसर की वीडियोग्राफी की पेन ड्राइव को सीलबंद लिफाफे में चार हिंदू याचिकाकर्ताओं को सौंप दिया गया. ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वेक्षण के दौरान एकत्र की गई रिपोर्ट, तस्वीरें और वीडियो याचिकाकर्ताओं को सौंपे गए थे, जब उन्होंने एक शपथ पत्र पर हस्ताक्षर किए थे कि इन्हें लीक नहीं किया जाएगा।हालाँकि, इन टेपों और तस्वीरों के टीवी समाचार चैनलों पर आने के तुरंत बाद विवाद शुरू हो गया।

हिंदू पक्ष ने नहीं लीक की सर्वे रिपोर्ट
हिंदू पक्ष ने इस बात से इनकार किया कि उन्होंने सर्वेक्षण की रिपोर्ट और मीडिया को लीक किया है। उन्होंने मीडिया के सामने अपने द्वारा एकत्र किए गए सीलबंद लिफाफे पेश किए और तर्क दिया कि अन्य लोगों ने प्रेस को रिपोर्ट लीक कर दी थी।आज जिन चार हिंदू महिलाओं ने भक्तों के लिए ज्ञानवापी परिसर को खोलने के लिए प्रार्थना करने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया था, वे मीडिया में लीक करने के आरोप से खुद को मुक्त करने के लिए पेन ड्राइव वाला अपना सीलबंद लिफाफा अदालत को लौटाएंगी।


मुस्लिम पक्ष का है आरोप

यह ध्यान दिया जा सकता है कि मुस्लिम पक्ष ने अंडरटेकिंग पर हस्ताक्षर नहीं किया था और यही कारण है कि उन्हें कल सर्वेक्षण का पेन ड्राइव प्रदान नहीं किया गया था। मुस्लिम पक्ष के वकीलों में से एक ने आरोप लगाया कि सर्वेक्षण का वीडियो केवल हिंदू पक्ष द्वारा मीडिया में लीक किया गया था। हालांकि, हिंदू याचिकाकर्ताओं ने तर्क दिया है कि जब उनके लिफाफे अभी भी सील हैं, तो वीडियो किसी और द्वारा लीक किया गया है।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।