लाइव टीवी

Ranchi Railway News: रांची से इस रूट पर फिर चलेगी इंटरसिटी एक्सप्रेस, सिर्फ 3 दिनों का इंतजार

Updated Aug 17, 2022 | 16:01 IST

Ranchi Rail News: रांचीवासियों के लिए अच्छी खबर है। अब रांची से वाराणसी का सफर करने में लोगों को सहूलियत होगी। इस रूट पर रेलवे फिर से इंटरसिटी ट्रेन का परिचालन शुरू करने जा रहा है। इससे जुड़ा नोटिस जारी हो गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
20 अगस्त से फिर चलेगी रांची वाराणसी इंटरसिटी एक्सप्रेस
मुख्य बातें
  • रांची-वाराणसी के बीच 20 अगस्त से चलेगी इंटरसिटी एक्सप्रेस
  • रांची के अतिरिक्त मंडल रेल प्रबंधक ने दी जानकारी
  • ट्रेन नंबर 18611 और 18612 का किया जाएगा परिचालन

Ranchi-Varanasi Train: रांची और वाराणसी के बीच लोगों को फिर से इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन के परिचालन की सुविधा मिलेगी। इस रूट पर 20 अगस्त से इस ट्रेन का परिचालन शुरू होगा। इस संबंध में रांची के अतिरिक्त मंडल रेल प्रबंधक मनीष कुमार अग्रवाल का कहना है कि रांची से वाराणसी के लिए अप और डाउन में ट्रेन चलेगी। 18611/18612 ट्रेन नंबर का परिचालन किया जाएगा। अधिकारी ने बताया कि 20 अगस्त की रात 8:10 बजे यह ट्रेन रांची से वाराणसी के लिए रवाना होनी है। अगली सुबह यह ट्रेन 9:25 बजे वाराणसी पहुंचेगी। 

फिर वाराणसी से यह ट्रेन दोपहर 3 बजे रांची के लिए रवाना हो जाएगी। अगले दिन सुबह 4:15 बजे ट्रेन रांची पहुंच जाएगी। अधिकारी मनीष कुमार अग्रवाल का कहना है कि पहले की तरह ही हफ्ते में पांच दिन यह ट्रेन रांची और वाराणसी के बीच परिचालित की जानी है। बता दें कोरोना काल में इस ट्रेन का परिचालन बंद किया गया था। 

इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन में लग सकता है सेकंड क्लास एसी कोच 

रांची के अतिरिक्त मंडल रेल प्रबंधक मनीष कुमार अग्रवाल का कहना है कि इस इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन में रेल प्रशासन एसी की सेकंड क्लास कोच लगाने पर विचार कर रहा है। बहुत जल्द यात्रियों को इस ट्रेन में भी सेकंड क्लास एसी का मजा मिल सकता है। अधिकारी के मुताबिक पूर्व में भी इस पर विचार-विमर्श हुआ था, लेकिन इस बार लगता है रेलवे सकारात्मक निर्णय लेगा। इससे इस ट्रेन के हजारों यात्रियों को लाभ मिलेगा।

नॉन इंटरलॉकिंग के कारण रद्द रहेंगी यह ट्रेनें

इधर, रेलवे के प्रवक्ता का कहना है कि दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर मंडल अंतर्गत सागरा स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिंग का काम चलने की वजह से 18175 हटिया-झाड़सुगुड़ा एक्सप्रेस 17, 18 और 19 अगस्त को हटिया से रद्द है। बताया कि ऐसे ही ट्रेन नंबर 18176 झारसुगुड़ा-हटिया एक्सप्रेस भी 17, 18 और 19 अगस्त को झारसुगुड़ा से रद्द रहेगी। इन दोनों ट्रेन के यात्रियों को मैसेज एवं ईमेल के माध्यम से ट्रेन रद्द किए जाने की सूचना दे दी गई है। 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।