लाइव टीवी

बेटे की आखिरी सेल्फी कभी नहीं भूल पाएगा यह परिवार, सेल्फी लेने के दौरान वाराणसी में युवक ने गंवाई जान

Updated Aug 22, 2022 | 22:49 IST

Death Due to Selfie in Varanasi: सेल्फी लेने की होड़ में पिछले कुछ साल से युवक-युवती अपनी जान गंवा रहे हैं। सेल्फी लेने के चक्कर में अब वाराणसी में एक युवक ने अपनी जान गंवा दी है। सोमवार की सुबह गंगा नदी में युवक डूब गया। वह अपने तीन दोस्तों के साथ कैथी स्थित मार्कंडेय महादेव मंदिर के पास घाट पर आया था। फिलहाल गोताखोर उसकी तलाश कर रहे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
एक सेल्फी के चक्कर में नदी में डूबा युवक
मुख्य बातें
  • वाराणसी-गाजीपुर मार्ग स्थित प्रसिद्ध कैथी मार्कंडेय महादेव मंदिर में दर्शन करने आया था युवक
  • लोगों ने एक साथी को बचा लिया, तीन दोस्त आया थे साथ
  • सेल्फी लेने के दौरान पैर फिसलने की वजह से हादसे का शिकार हुआ 22 वर्षीय रोशन सिंह

Varanasi News: बिहार का रहने वाला 22 वर्षीय युवक सोमवार सुबह वाराणसी-गाजीपुर मार्ग पर स्थित कैथी मार्कंडेय महादेव मंदिर परिसर में सेल्फी लेने के दौरान हादसे का शिकार हो गया। उसका पैर फिसला और वह गंगा नदी में डूब गया। नदी में लापता युवक की पहचान रोशन सिंह के रूप में हुई है। गोताखोर उसकी तलाश कर रहे हैं। 

रोशन गोरेगांव मुंबई में रहता था। हाल के दिनों में वह जलालपुर जौनपुर में रहने वाले अनिकेश विश्वकर्मा के घर आया था। सोमवार सुबह रोशन और अनिकेत के दो अन्य साथी कार से मार्कंडेय महादेव मंदिर का दर्शन करने के लिए पहुंचे थे। 

रोशन को बचाने की कोशिश में दोस्त भी नदी में गिरा

गंगा घाट पर सेल्फी लेते वक्त जब रोशन नदी में गिरने लगा तो उसे पकड़ने के चक्कर में उसका दोस्त भी गंगा में गिर गया। दोनों पानी में डूबने लगे। हालांकि लोगों ने एक को नदी से बाहर निकाल लिया, जबकि रोशन डूब गया। गोताखोरों ने कैथी, ढकवां, चंद्रावती घाट तक रोशन की तलाश की है। अब तक वह नहीं मिला है, जिस पर प्रभारी निरीक्षक ने एनडीआरएफ की टीम को सूचना दी है। 

तेज हैं गंगा की लहरें

फिलहाल गंगा नदी की लहरें काफी तेज हैं। इस वजह से मछुआरों और स्थानीय गोताखोरों को रोशन की तलाश करने में परेशानी हो रही है। उसके दोस्तों ने बताया कि, रोशन मुंबई के एक कॉलेज में बीकॉम की पढ़ाई कर रहा था। उसके दोस्तों का रो-रोकर बुरा हाल है। प्रभारी निरीक्षक ने आश्वासन दिया है कि एनडीआरएफ की टीम रोशन को खोज लेगी। वहीं, उनके द्वारा कॉल करके उसके परिजनों को भी सूचना दे दी गई है। उसके परिजन बिहार से वाराणसी के लिए रवाना हो चुके हैं। गौरतलब है कि, मानसून की दस्तक के बाद से गंगा नदी का जल स्तर लगातार बढ़ रहा है। आए दिन वाराणसी के अलग-अलग घाटों पर लोगों के डूबने की घटनाएं हो रहीं हैं। इसके बाद भी युवा बैरिकेडिंग से बाहर जाकर स्नान करते या घाट के किनारों पर सेल्फी लेते हैं, जिस वजह से ऐसी घटनाओं में बढ़ोतरी हो रही है। 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।