लाइव टीवी

Varanasi News: वाराणसी के बीएसएनएल उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर, इस सेवा को शुरू करने पर नहीं बदलेगा नंबर

Updated Apr 23, 2022 | 22:26 IST

BSNL News: वाराणसी के बीएसएनएल के 13 हजार लैंड लाइन उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है। उपभोक्ता अब अपने किसी भी पुराने लैंडलाइन नंबर पर बीएसएनएल की ऑप्टिकल फाइबर सेवा का फायदा उठा सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
बीएसएनएल की लैंडलाइन से फाइबर टू होम सेवा शुरू करने पर नहीं बदलेगा नंबर
मुख्य बातें
  • बीएसएनएल उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी
  • पुराने लैंडलाइन नंबर पर ही मिलेगा फाइबर सेवा का लाभ
  • वाराणसी में 4जी टावर के लिए लगेंगे 265 टावर

Varanasi BSNL News: काशी में भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के 13 हजार लैंड लाइन उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी है। उपभोक्ता अब अपने पुराने नंबर को बदले बिना ही फाइबर टू होम सर्विस सेवा शुरू करा सकते हैं। इससे पहले पुराने नंबर को बदलना पड़ता था। लेकिन अब ऐसा नहीं है। अब उपभोक्ताओं का पुराना लैंडलाइन नंबर भी क्रियान्वित रहेगा, साथ ही इंटरनेट की फाइबर सेवा भी हासिल हो जाएगी।

फाइबर टू होम के माध्यम से लोगों को कम लागत में ज्यादा लाभ पहुंचाया जा रहा है। पिछले दो महीने में उपभोक्ताओं की संख्या में वृद्धि हुई है। कई प्राइवेट कंपनियों ने डाटा प्लान में रिचार्ज की कीमतों में वृद्धि की है। जिसकी वजह से उपभोक्ता फाइबर ट्र क्रोम के जरिए बीएसएनएल के साथ अधिक से अधिक संख्या में जुड़ रहे हैं। पहले हर महीने इससे 250 लोग ही जुड़ पाते थे। अब सस्ते डाटा प्लान के चलते हर महीने 450 उपभोक्ता जुड़ रहे हैं।

निशुल्क रहेगी ये सुविधा

बताया जाता है कि, पहले तकनीक की वजह से इस योजना को लागू नहीं किया गया था, लेकिन अब यह सेवा उपलब्ध करवाई जा रही है। इसमें खास बात यह भी है कि लैंडलाइन से देश के किसी भी नेटवर्क पर कॉलिंग सुविधा निशुल्क रहेगी। फाइबर टू होम सर्विस सेवा से उपभोक्ताओं को ऑनलाइन मूवी, ओटीटी प्लेटफार्म की सुविधा भी मिलेगी

4जी टावर के लिए लगेंगे 265 टावर

15 अगस्त से शहर में 4जी सेवा शुरू करने की संभावना है। ऐसे में नेटवर्किंग समस्या से निजात दिलाने के लिए 265 टावर लगाए जाएंगे। ये सभी टावर टेस्टिंग फेज में लगाए जाने हैं। अधिकारियों का कहना है कि सेवा शुरू होने के बाद अधिक से अधिक नए उपभोक्ता जुड़ सकेंगे। ब्रॉडबैंड एवं नई सेवाओं के मंडल अभियंता प्रदीप कुमार वर्मा ने बताया कि बीएसएनएल अपने उपभोक्ताओं को कम खर्च में अधिक फायदे पहुंचा रहा है। नए उपभोक्ता जुड़ रहे हैं। 4जी सेवा शुरू हो जाने के बाद उपभोक्ताओं की संख्या में और वृद्धि देखने को मिलेगी

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।