लाइव टीवी

UP: 'एक्सपायर्ड ब्लड' चढ़ाने से गई मरीज की जान, गोरखपुर मेडिकल कॉलेज का मामले से बिगड़ गया माहौल

Updated Aug 21, 2022 | 16:30 IST

UP Hospital: सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही देखने को मिल रही है। आए दिन इनकी लापरवाही से मरीजों की जान जा रही है। ताजा मामला गोरखपुर मेडिकल कॉलेज का है। यहां मरीज को एक्सपायर खून चढ़ा दिया गया, जिससे उसकी मौत हो गई। आरोप है कि, मरीज के परिजनों के साथ डॉक्टरों ने मारपीट भी की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspFacebook
डॉक्टर ने चढ़ा दिया एक्सपायर खून, मरीज की चली गई जान (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • परिजन का आरोप-मना करने के बाद भी मरीज को चढ़ाया एक्सपायर खून
  • मृतक के परिजनों ने गुलरिहा थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट
  • सहजनवां थाना क्षेत्र के जाल्हेपार गांव का रहने वाला था कुंवर शंकर पांडेय

Government Hospital Death: गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों की लापरवाही से एक मरीज की जान चली गई। मृतक के परिजनों का कहना है कि, उनके द्वारा मना किए जाने के बावजूद मरीज को एक्सपायर खून चढ़ाया गया, जिससे उसकी मौत हो गई। जब परिजनों ने यह बात कही थी तो डॉक्टरों ने उन्हें पीटा भी। 

सहजनवां थाना क्षेत्र अंतर्गत जाल्हेपार गांव के रहने वाले जयशंकर पांडेय का कहना है कि, 15 दिन पहले ट्रेन हादसे में उनके भाई कुंवार शंकर पांडेय का एक पैर कट गया था। उन्होंने अपने भाई बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया था। 

हर दिन 500 रुपए और ऑपरेशन के 20 हजार लेने का आरोप

मृत मरीज कुंवर शंकर पांडेय के भाई जयशंकर पांडेय का आरोप है कि, अस्पताल में ड्रेसिंग के नाम पर हर दिन 500 रुपए और ऑपरेशन के लिए 20 हजार रुपए लिए जाते थे। जब उनके भाई को खून चढ़ाया जा रहा था, तब उन्हें एक्सपायर खून को चढ़ाए जाने का विरोध किया था। तब ड्यूटी पर तैनात डॉक्टरों ने उनके साथ मारपीट भी की थी। यह भी आरोप लगाया कि एक्सपायर खून और गलत दवाओं के कारण ही उनके भाई की मौत हो गई। 

मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी

अस्पताल में बवाल की सूचना पर मेडिकल कॉलेज चौकी पुलिस वार्ड में पहुंची। यहां देर रात मृतक के परिजनों को समझाकर शव को मोर्चरी में रखा दिया। फिर पुलिस की मौजूदगी में शव का पोस्टमार्टम कराया गया। गुलरिहा थाना अध्यक्ष का कहना है कि, मामले में तहरीर मिली है। जांच के बाद दोषी पर उचित कार्रवाई की जाएगी। 

संज्ञान में नहीं आया है मामला

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. गणेश कुमार का कहना है कि, मेरे संज्ञान में मामला नहीं आया है। पीड़ित पक्ष द्वारा शिकायत करने पर जांच कराई जाएगी और जो दोषी पाए जाएंगे, उन पर कार्रवाई होगी।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।