लाइव टीवी

Varanasi Airport: सावधान! वाराणसी एयरपोर्ट के नाम से ठगों ने बनाया फर्जी अकाउंट, कहीं आप भी ना हो जाए शिकार

Updated Aug 22, 2022 | 16:05 IST

Varanasi Police: साइबर शातिरों ने वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट के नाम पर फर्जी ट्विटर अकाउंट बना दिया है। एयरपोर्ट के लोगों का भी इस्तेमाल किया गया है। इससे लोगों में काफी भ्रम पैदा हो गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspFacebook
एयरपोर्ट का फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाकर ठगी की साजिश
मुख्य बातें
  • लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट के नाम से चलाया जा रहा फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट
  • एयरपोर्ट निदेशक ने ट्विटर और पुलिस से की शिकायत
  • एयरपोर्ट पर नौकरी लगवाने का फर्जी विज्ञापन और वेबसाइट के माध्यम से ठगी कर चुके हैं जालसाज

Varanasi Fraud: वाराणसी में साइबर ठगों ने अब जालसाजी का नया अड्डा बनाया है। इन लोगों ने बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट के नाम से फर्जी ट्विटर अकाउंट बना दिया है। इस ट्विटर अकाउंट में एयरपोर्ट के लोगों का भी इस्तेमाल किया गया है। इससे यात्रियों एवं अन्य लोगों में भ्रम की स्थिति पैदा हो रही है। इस बारे में एयरपोर्ट निदेशक ने ट्विटर और पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। 

साइबर ठगों ने एयरपोर्ट पर नौकरी लगवाने का फर्जी विज्ञापन और वेबसाइट के जरिए साइबर जालसाज धोखाधड़ी कर चुके हैं। वाराणसी एयरपोर्ट से संबंधित सूचनाओं के लिए ट्विटर अकाउंट बनाया गया है। ऐसे में एयरपोर्ट के नाम से ही दूसरा फर्जी अकाउंट बनाए जाने से भ्रम की स्थिति पैदा हो गई है। इससे ठगी की संभावनाएं काफी बढ़ गईं हैं। 

एयरपोर्ट अधिकारी भी हैरान

इस फर्जी अकाउंट का प्रोफाइल फोटो भी शातिरों ने होशियारी से लगाया है। प्रोफाइल फोटो पर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया का लोगो लगाया है, जिससे लोगों को यह अधिकारिक लगे। इसके साथ ही वाराणसी एयरपोर्ट का भी फोटो लगाया गया है। लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के नाम से ट्विटर पर फर्जी अकाउंट सक्रिय होने की जानकारी मिलते ही एयरपोर्ट अधिकार हैरान हो गए। इस फर्जी अकाउंट के स्टेटस में ऑफिशियल एक्टिव अकाउंट ऑफ वाराणसी एयरपोर्ट का जिक्र किया गया। 

नौकरी लगवाने के नाम पर की जा सकती है ठगी

एयरपोर्ट अधिकारियों को यह चिंता सता रही है कि इस फर्जी ट्वविटर अकाउंट के माध्यम से एयरपोर्ट में नौकरी लगवाने के नाम पर बड़ी ठगी की जा सकती है। ठगों ने इस उद्देश्य से यह अकाउंट बना है। एयरपोर्ट के निदेशक आर्यमा सान्याल का कहना है कि, फर्जी अकाउंट को बंद करवाने के लिए ट्विटर को ईमेल भेजा जाएगा। इतना ही नहीं साइबर सेल में भी शिकायत दर्ज करवा दी गई है। 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।