लाइव टीवी

Varanasi: एक स्टीकर बना बड़ा सुराग, चेन स्नेचिंग के आरोपी तक ऐसे पहुंची वाराणसी पुलिस, दिलचस्प है पूरा मामला

Updated Jul 29, 2022 | 19:05 IST

Varanasi Police: वाराणसी पुलिस ने एक स्‍टीकर की मदद से शहर में चेन स्‍नैचिंग करने वाले दो बदमाशों को दबोचा है। ये बदमाश चेहरा ढककर वारदात को अंजाम देते थे। आरोपियों ने 12 जुलाई को एक महिला के गले से चेन झपटी थी। जिसके बाद जांच में जुटी पुलिस बाइक पर लगे एक स्‍टीकर की मदद से इन आरोपियों तक पहुंची।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए दोनों बदमाश
मुख्य बातें
  • दोनों बदमाश चेहरा छुपा कर करते थे वारदात
  • आरोपियों ने 12 जुलाई को महिला से झपटी थी चेन
  • आरोपियों ने कई अन्‍य वारदातों का भी किया खुलासा

Varanasi Police: वाराणसी पुलिस ने जांच पड़ताल का एक नायब उदाहरण प्रस्‍तुत किया है। शहर के अंदर चेन स्नैचिंग करने वाले नकाबपोश बदमाशों का पता लगाने में जुटी पुलिस को आरोपियों की बाइक पर लगे स्‍टीकर ने एक ऐसा सुराग दे दिया कि पुलिस खोजबीन करते हुए आरोपियों तक पहुंची और उन्‍हें दबोच लिया। पुलिस ने दोनों बदमाशों को कंदवा स्थित कर्दमेश्वर महादेव मंदिर के पास से गिरफ्तार किया। जांच के दौरान पुलिस ने इनके पास से तीन हजार रुपये, लूटी हुई सोने की एक चेन और घटना में प्रयुक्त हुई लाल रंग की बाइक भी बरामद की। इन बदमाशों को पकड़ने में मंडुआडीह थाना प्रभारी राजीव कुमार सिंह, लहरतारा चौकी प्रभारी मनोज कुमार, बीएलडब्ल्यू चौकी प्रभारी विनोद पटेल ने अहम भूमिका निभाई।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, कंदवा की शिव नगर कॉलोनी की रहने वाली वर्षा चौबे 12 जुलाई को अपने बच्चे को स्कूल से घर लेकर आ रही थीं। तभी पीछे से आए बाइक सवार दो नकाबपोश बदमाशों ने उनकी गले से सोने की चेन नोच कर भाग निकले। घटना की जानकारी मिलने के बाद पहुंची मंडुआडीह पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाला तो दो चेहरा ढके दो बदमाश वारदात को अंजाम देते दिखे। साथ ही बाइक पर लगा नंबर भी फर्जी था। पुलिस ने जब गहनता से फुटेज की जांच की तो बाइक पर एक स्टीकर लगा दिखा। बस यहीं से चोर पुलिस के इस खेल में बदलाव आया और दोनों बदमाश दबोचे गए।

बाइक पर लगा था बाइक सर्विसिंग एजेंसी का स्‍टीकर

मंडुआडीह थाना प्रभारी राजीव कुमार सिंह ने बताया कि, बाइक पर लगा स्‍टीकर एक बाइक सर्विसिंग एजेंसी का था। जहां पर जाकर जब एजेंसी संचालक और वहां काम करने वाले मिस्‍त्री को आरोपियों की फोटो दिखाई गई तो एक ने आरोपियों को पहचान लिया। हालांकि वह आरोपियों का नाम नहीं जानता था, लेकिन पुलिस टीम को जल्द ही पता चल गया कि न्यू कॉलोनी ककरमत्ता के कुंदन सोनकर और लोहता भिटारी के वरुण माथुर ने ही बाइक लगे स्टीकर से घटना को अंजाम दिया। जिसके बाद पुलिस ने दोनों को दबोच लिया। पुलिस पूछताछ में दोनों ने कई और घटनाओं का खुलासा किया है। पुलिस अब दोनों आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।