लाइव टीवी

Varanasi Gold Smuggling: वाराणसी में मिला 27 लाख का मोजा, देखकर रह गया हर कोई हैरान, आप भी जानें क्या है मामला

Updated Jul 28, 2022 | 13:52 IST

Varanasi Gold Smuggling News: वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर शारजाह से लौटे कुशीनगर निवासी यात्री के पास से लगभग 27 लाख रुपये से अधिक कीमत का सोना बरामद किया गया। यात्री ने सोने को मोजे में छुपाकर रखा हुआ था। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
वाराणसी में 'मोजा ही मोजा' के चर्चे, 27 लाख का है मामला
मुख्य बातें
  • वाराणसी एयरपोर्ट पर शारजाह से लौटे यात्री के पास से 27 लाख रुपये से अधिक कीमत का सोना बरामद हुआ।
  • यात्री के ऊपर शक होने पर जांच की गई तो मोजे में छुपाकर सोना रखा हुआ मिला
  • पकड़ा गया यात्री मनजीत कुमार कुशीनगर का रहने वाला है

Varanasi Gold Smuggling News: वाराणसी के बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एक बार फिर से यात्री के पास से लाखों का सोना बरामद किया गया है। यात्री के पास बरामद सोने की कीमत लगभग 27 लाख रुपये से ज्यादा बताई जा रही है। यह यात्री शारजाह से आया है, जिसने मोजे में सोने को छुपा रखा था। एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने सोने को जब्त कर यात्री को हिरासत में लिया है। 

एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान शारजाह से यात्रियों को लेकर वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचा। सभी यात्री विमान से उतरकर टर्मिनल भवन में पहुंचे। जहां कस्टम विभाग के अधिकारी जांच कर रहे थे। इस दौरान एक यात्री के ऊपर शक होने पर उसकी जांच की गई तो मोजे में काले पेपर में छुपाकर सोना रखा हुआ मिला। 

कागजी कार्रवाई कर यात्री को भेजा जेल

वहीं बरामद किया गया सोना करीब 530.700 ग्राम है। जिसकी लगभग कीमत 27 लाख रुपये से अधिक बताई जा रही है। सोने के साथ पकड़ा गया यात्री छपरा कुशीनगर का निवासी मनजीत कुमार खानू है। उससे कस्टम विभाग के अधिकारियों की ओर से पूछताछ की जा रही है। वहीं अधिकारियों ने कहा कि 20 लाख से अधिक मूल्य का सोना होने पर उसे जब्त कर लिया जाता है। साथ ही कागजी कार्रवाई करते हुए यात्री को जेल भेजा जाता है। 

यात्री पिछले माह गया था शारजाह 

कस्टम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि पकड़ा गया यात्री मनजीत कुमार कुशीनगर का रहने वाला है। वह पिछले माह काम की तलाश में शारजाह गया था। दूसरे महीने में ही वह अब वापस आ रहा था जिसके चलते कस्टम के अधिकारियों को उस पर शक हुआ। जांच के दौरान ही यात्री से कस्टम टीम द्वारा पूछताछ की जाने लगी जिस पर वह घबराने लगा। 

सप्ताह भर पहले पकड़ा गया था 1.21 करोड़ का सोना 

उत्तर प्रदेश के वाराणसी एयरपोर्ट पर एक सप्ताह पहले भी शारजाह से आए यात्री के पास से लगभग एक करोड़ 21 लाख से अधिक का सोना बरामद किया गया था। वह यात्री सोने को काले टेप में छुपाकर पैंट की विशेष जेब में रख कर लाया हुआ था। यात्री एक्स-रे जांच के दौरान पकड़ में आया।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।