लाइव टीवी

Varanasi Airport: ऐसा एयरपोर्ट पर अब तक नहीं देखा होगा, यहां फर्श पर लेटते हैं यात्री, करना पड़ा 8 घंटे इंतजार

Updated Aug 26, 2022 | 21:47 IST

Varanasi Airport: वाराणसी एयरपोर्ट अपनी बेहतरीन सुविधाओं के लिए जाना जाता रहा है। यात्रियों के लिए यहां सुख-सुविधा के तमाम साधन रहते हैं, लेकिन वाराणसी एयरपोर्ट की जो तस्वीरें वायरल हो रहीं हैं वह एयरपोर्ट की छवि पर धब्बा बन रही हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspFacebook
वाराणसी एयरपोर्ट के फर्श पर लेटे यात्री (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • एयरपोर्ट से अहमदाबाद की फ्लाइट 8:30 घंटे रही लेट
  • यात्रियों ने एयरपोर्ट परिसर में फर्श पर लेटकर किया विश्राम
  • एयरलाइंस कर्मियों से हुई यात्रियों की नोकझोंक

Varanasi News: हाल में एक सर्वे में वाराणसी एयरपोर्ट पर बेहतर सुविधाओं के लिए देश के टॉप-10 एयरपोर्ट में जगह मिली थी। एयरपोर्ट पर यात्री सुविधाओं की सराहना की थी, लेकिन बुधवार को यहां यात्रियों को असुविधा ही असुविधा झेलनी पड़ी। इससे जुड़ी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं हैं। दरअसल, अहमदाबाद जाने वाली एक एयरलाइंस की फ्लाइट साढ़े आठ घंटे देर से रही। फ्लाइट को इतनी देर होने की वजह से एयरपोर्ट पर इंतजार करते-करते रात हो गई। 

इस वजह से काफी यात्री टर्मिनल भवन की फर्श पर ही लेट गए। इस बीच यात्रियों और एयरलाइंस कंपनी के कर्मियों के बीच नोकझोंक भी हुई। बता दें, एयरलाइंस की फ्लाइट एसजी 596 वाराणसी एयरपोर्ट से दोपहर 1:30 बजे अहमदाबाद के लिए उड़ान भरती है। इस फ्लाइट ने बुधवार को साढ़े आठ घंटे देर से उड़ान भरी। 

कंपनी का दावा- तकनीकी खराबी के कारण देर हुई फ्लाइट

एयरलाइंस कंपनी का कहना है कि, तकनीकी खराबी आने की वजह से अहमदाबाद जाने वाली फ्लाइट ने इतनी देर से उड़ान भरी है। ऐसे में कुछ यात्री एयरपोर्ट पर ही इंतजार करते रहे। वहीं, यात्रियों ने कहा है कि, दोपहर डेढ़ बजे फ्लाइट एयरपोर्ट से उड़ान भरती। इसको ध्यान में रखकर यात्री चेकइन जांच के लिए दो घंटे पहले ही एयरपोर्ट पहुंच गए थे। आरोप है कि एयरलाइंस प्रबंधन की ओर से सही जानकारी उपलब्ध ही नहीं कराई गई। पहले प्रबंधन ने कहा कि, फ्लाइट दो घंटे लेट है। इसके बाद बताया गया कि, पांच घंटे और फिर कहा कि फ्लाइट 7 घंटे लेट है। इतने समय तक यात्री भूख और प्यास से एयरपोर्ट टर्मिनल में परेशान रहे। 

सीआईएसएफ जवानों का संभालना पड़ा मोर्चा

यात्रियों और एयरलाइंस कर्मियों के बीच बढ़ते विवाद को देखते हुए सीआईएसएफ जवानों को आगे आना पड़ा। इन जवानों ने यात्रियों को समझा-बुझाकर शांत कराया। एक यात्री ने फर्श पर लेटे यात्रियों का वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है। यात्रियों का कहना है कि, मेट्रो एयरपोर्ट पर यात्रियों के बैठने के साथ सोने तक की व्यवस्था रहती है, लेकिन वाराणसी एयरपोर्ट पर ऐसी कोई सुविधा ही नहीं है। ऐसे में हमें फर्श पर लेटना पड़ा।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।