लाइव टीवी

Varanasi Boat Accident: नाव हादसे का शिकार, निगल गई 6 जिंदगियां, चार शव बरामद हुए तो मच गया चित्कार

Updated Sep 01, 2022 | 21:34 IST

Varanasi: गांव अठहठा में गंगा में आई बाढ़ के पानी में नाव डूबने से 5 लोग लापता हो गए। इसके बाद से गांव में कोहराम मचा है। हादसे में डूबे पांच में से चार लोगों के शव गुरुवार को मिले। वहीं पांच साल के एक मासूम की अभी तलाश जारी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
गंगा में नाव डूबी, 6 की मौत
मुख्य बातें
  • एक जेनरेटर नाव पर करीब 24 लोग सवार होकर नौली बाजार से गांव अठहठा जा रहे थे
  • नाव बाढ़ के पानी में करीब सौ मीटर जाते ही डूब गई
  • पुलिस ने 17 लोगों को तो उसी समय बचा लिया था

Varanasi: यूपी के गाजीपुर के गांव अठहठा में गंगा में आई बाढ़ के पानी में नाव डूबने से 5 लोग लापता हो गए। इसके बाद से गांव में कोहराम मचा है। हादसे में डूबे पांच में से चार लोगों के शव गुरुवार को मिले। वहीं पांच साल के एक मासूम की अभी तलाश जारी है। गौरतलब है कि गोताखोरों ने घटना स्थल के आसपास से ही सभी शवों को निकाला है। बुधवार देर शाम को हुए हादसे के बाद गुरुवार को सुबह से ही पीएसी 34वीं वाहिनी के गोताखोर व पुलिस टीम संयुक्त तलाशी अभियान के तहत हादसे में पानी में डूबे लोगों की तलाश में जुट गई थी।

पुलिस के मुताबिक हादसे में डूबकर मरने वालों की संख्या 6 तक पहुंच चुकी है। मौके पर मौजूद जमानिया डीएसपी के मुताबिक एक जेनरेटर नाव पर करीब 24 लोग सवार होकर नौली बाजार से गांव अठहठा जा रहे थे। एक सिरे से दूसरे सिरे तक पहुंचने के लिए रवाना हुई नाव बाढ़ के पानी में करीब सौ मीटर जाते ही डूब गई। हालांकि हादसे के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 17 लोगों को तो उसी समय बचा लिया था। एक शव को हादसे के बाद बरामद कर लिया गया था। जबकि 5 लोग लापता थे। जिनमें से 4 लोगों के शव गुरुवार को निकाले गए। वहीं पांच वर्षीय बच्ची को तलाशने की कार्रवाई जारी है। 

इस कारण हुआ हादसा

जमानिया डिप्टी के मुताबिक बुधवार को अंधेरा होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन रोक दिया गया था। गुरुवार को फिर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी कर 14 वर्षीय सत्यम गोंड, 8 वर्षीय संध्या पासवान,  14 वर्षीय अमित पासवान  व 13 वर्षीय खुशीहाल यादव के शव गोताखोरों ने निकाल लिए। जबकि पांच वर्षीय अलीशा को तलाशा जा रहा है। इस दौरान सेवराई एसडीएम मौजूद रहे। वहीं सभी मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाए गए। एक साथ इतने बड़े पैमाने पर गांव के 6 लोगों की बाढ़ के पानी मे डूबने से हुई मौतों के बाद गांव में कोहराम मच गया। घरों में चूल्हे नहीं जले। वहीं प्रशासन हादसे की वजह नाव में क्षमता से अधिक लोगों के बैठना बता रहा है। 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।