लाइव टीवी

Varanasi Bribe News: आजमगढ़ में लेखपाल ने किसानों से मांगी 5000 रुपये की रिश्वत, वीडियो हुआ वायरल

Updated Sep 08, 2022 | 23:06 IST

Crime News: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में लेखपाल का रिश्वत लेते वीडियो वायरल हो गया। किसानों का आरोप है कि लेखपाल की ओर से घूस की मांग पर लेखपाल के घर जा कर रुपये दिए। जिसका वीडियो किसी ने बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
लेखपाल का रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल
मुख्य बातें
  • लेखपाल का रिश्वत लेते हुए वीडियो हुआ वायरल
  • वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए लेखपाल को एसडीएम ने किया निलंबित
  • किसानों का आरोप है कि लेखपाल की ओर से घूस की मांग की जा रही थी

Crime News: यूपी के आजमगढ़ जिले में एक लेखपाल का रिश्वत लेते वीडियो कथिततौर पर वायरल हो गया है। वही किसानों का आरोप है कि लेखपाल की ओर से लगातार घूस की मांग की जा रही थी। उन्होंने लेखपाल के घर जा कर रुपये दिए। जिसका वीडियो किसी ने बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। सूत्रों के अनुसार वाराणसी के पास स्थित आजमगढ़ जिले के तहसील मानपुर पटवध गांव के लेखपाल का रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल हो रहा है। इसका संज्ञान लेते हुए एसडीएम राजीव रतन सिंह ने लेखपाल को निलंबित कर दिया। वहीं तहसीलदार सगड़ी शक्ति प्रताप सिंह को जांच सौंपी दी है।

जानकारी के अनुसार आजमगढ़ सगड़ी तहसील मानपुर पटवध गांव के रहने वाले लालता राय, हरीश चंद्र राय, नरेंद्र राय, विनोद राय, अमित राय, पुनीत राय और शिवानंद पांडेय के बीच बंटवारे का मुकदमा 2017 से उपजिलाधिकारी सगड़ी के न्यायालय में चल रहा है। इस मामले में लेखपाल को फाट बनाकर एसडीएम को रिपोर्ट देनी थी। लेकिन किसान से लेखपाल को रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल होने पर इसका संज्ञान लेते हुए एसडीएम ने लेखपाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर तहसीलदार को जांच सौंपी दी है।

लेखपाल करता था लगातार रिश्वत की मांग

किसानों का आरोप है कि लेखपाल की ओर से लगातार रिश्वत की मांग की जा रही थी। रिश्वत न देने पर वह बार-बार काम करने में टालमटोल कर रहा था। कास्तकार शिवानंद पांडेय ने कहा कि लेखपाल चंद्रबली चौहान 5000 रुपये घूस मांग रहे थे। पिछले बुधवार को उन्होंने लेखपाल के घर पर जा कर एक हजार रुपये दिए। जिसका वीडियो किसी ने बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। लेखपाल चंद्रबली के वायरल वीडियो को संज्ञान में लेकर एसडीएम ने कारवाई करते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर जांच तहसीलदार सगड़ी को सौंपी है। उपजिलाधिकारी ने कहा कि लेखपाल की रिश्वत लेने की बात जांच में सत्य मिलने पर विभागी कारवाई की जाएगी।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।