लाइव टीवी

Varanasi Police Station Incharge Suspended: वाराणसी में डीसीपी को घूस दे रहा था थाना प्रभारी, हो गए निलंबित

Updated Sep 08, 2022 | 22:51 IST

Varanasi Police: वाराणसी में दो थाना प्रभारियों पर कार्रवाई की गाज गिरी है। डीसीपी को घूस देने के प्रयास में एक थाना प्रभारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। जबकि दूसरे को कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप पर लाइन हाजिर किया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspFacebook
सिगरा थाना प्रभारी अब इस मामले में हुए निलंबित (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • वरुणा जोन की डीसीपी को घूस देने की कोशिश का आरोप
  • सिगरा थाना प्रभारी धनंजय पांडेय को किया गया निलंबित
  • काम में लापरवाही पर शिवपुर थाना प्रभारी सधुवन राम गौतम हुए लाइन हाजिर

Varanasi News: वाराणसी में रिश्वत का खेल पुलिस विभाग के अंदर भी चल रहा है। इसका खुलासा तब हुआ जब थाना प्रभारी ने वरुणा जोन की डीसीपी को घूस देने की कोशिश की। इस आरोप में पुलिस कमिश्नी ए सतीश गणेश ने सिगरा थाना प्रभारी धनंजय पांडेय को निलंबित कर दिया है। जबकि काम में लापरवाही बरतने के आरोप में शिवपुर थाना प्रभारी सधुवन राम गौतम को लाइन हाजिर किया गया है। 

दो थाना प्रभारियों के खिलाफ हुई कार्रवाई से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा है। पुलिस कमिश्नर ने सिगरा थाना प्रभारी के पद पर भेलूपुर थाने के इंस्पेक्टर राजू सिंह और शिवपुर थाना प्रभारी के पद पर सतीश एवं लालपुर पांडेयपुर थाना प्रभारी के पद पर उपेंद्र सिंह को नियुक्त किया है।

डीसीपी को लिफाफे में लेकर पैसे देने गए थे

आरोप है कि सिगरा थाना प्रभारी धनंजय पांडेय वरुणा जोन की डीसीपी आरती सिंह को घूस देने की कोशिश कर रहे थे। इसके लिए वह लिफाफे में पैसे लेकर गए थे, जिस पर डीसीपी काफी नाराज हुईं थीं। उन्होंने कमिश्नर से शिकायत भी की थी। इसके बाद अपराध समीक्षा बैठक के दौरान कमिश्नर ने सिगरा थाना प्रभारी को उक्त आरोप में निलंबित कर दिया। इतना ही नहीं उन्हें उस बैठक से भी बाहर कर दिया गया। 

पहले भी निलंबित हो चुके हैं धनंजय पांडेय

पुलिस विभाग के अधिकारियों का कहना है कि धनंजय पांडेय इससे पहले भी निलंबित किए गए हैं। जब वह लालपुर पांडेयपुर थाने के प्रभारी थे। उस वक्त एक महिला की हत्या कर फेंके गए शव को लावारिस दर्ज करने के आरोप लगे थे। इधर, शिवपुर थाना प्रभारी सधुवन राम गौतम पर काम में लापरवाही का आरोप लगा है। कमिश्नर ने इन्हें लाइन हाजिर किया है। समीक्षा बैठक में कमिश्नर ने यह भी कहा कि काम में कोई भी थाना प्रभारी ढिलाई नहीं बरतें। जिनके खिलाफ शिकायत मिलेगी, उन पर तत्काल कार्रवाई होगी। 
 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।