लाइव टीवी

Varanasi Police Action: एटीएम बदलकर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, पुलिस की पकड़ में ऐसे आए आरोपी बदमाश

Updated Sep 10, 2022 | 21:05 IST

Varanasi Crime: वाराणसी पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगगी है। पुलिस ने एटीएम बदलकर ठगी करने वाले गिरोह को पकड़ा है। पुलिस को इन आरोपियों को महीनों से तलाश थी। पकड़े गिए आरोपी बिहार के रहने वाले हैं। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
वाराणसी में एटीएम बदलकर ठगी करने वाले पांच शातिरों को पुलिस ने पकड़ा
मुख्य बातें
  • वाराणसी की कैंट पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी
  • सभी पकड़े गए आरोपी बिहार के गया के रहने वाले हैं
  • कार से सवार होकर देते थे ठगी को अंजाम

Varanasi News: वाराणसी में कैंट थाना पुलिस ने एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। यूपी पुलिस ने इस एटीएम से ठगी करने वाले गिरोह के पांच शातिर ठगों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरोह के पांच सदस्यों को कैंट पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ये सभी बिहार के गया के रहने वाले बताए जा रहे हैं। पुलिस को इनकी काफी समय से तलाश थी।

बता दें कि पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि एटीएम फ्रॉड गैंग के ये सभी सदस्य शातिर अंदाज में लोगों से ठगी किया करते थे। ये ठगी करने के लिए कार से आना-जाना किया करते थे। लोगों के एटीएम इस्तेमाल करके ठगी करने वालों के पास से कई सबूत भी पुलिस ने जब्त कर लिए हैं।

50 से अधिक एटीएम कार्ड बरामद

मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में जानकारी देते हुए पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने बताया है कि सभी शातिर अपराधी बिहार के गया के निवासी हैं। ये कार से विभिन्न शहरों के लिए ठगी करने निकलते थे और ठगी कर वापस लौट जाया करते थे। उनके पास से ठगी में प्रयुक्त एक कार, 50 से अधिक एटीएम कार्ड और ठगी के रुपए बरामद कर लिए हैं। आरोपितों से पुलिस पूछताछ कर रही है। वाराणसी पुलिस इस गैंग में कितने सदस्य हैं इसका भी पता लगाने की कोशिश कर रही है।

अलग-अलग शहरों में करते थे ठगी

वाराणसी पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि इस गैंग ने किन शहरों में और कहां-कहां कितने एटीएम चोरी किए है और कैसे ठगी की है। जानकारी के अनुसार ये गिरोह एक जगह पर ठगी की घटना को अंजाम नहीं देता था। आरोपी ठगी के लिए अलग-अलग शहरों में लोगों को निशाना बनाया करते थे, जिससे कि ये पकड़े न जाएं। पुलिस कमिश्नर ने बताया है कि शिवपुर के भरलाई निवासी रामानंद कैंट क्षेत्र के यूबीआई एटीएम से पैसे निकाल रहे थे। तभी चार बदमाश वहां आये और एटीएम तथा 50 हजार रुपये छीनकर फरार हो गए। जिसके बाद आरोपियों को पकड़ा गया। गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में नदेसर चौकी प्रभारी राजकुमार पाण्डेय व अन्य सहयोगी रहे।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।