लाइव टीवी

Varanasi Crime: वाराणसी में गजब के चोर 'उत्तर प्रदेश सरकार' लिखी गाड़ी में चुराते थे बकरा, दबोचे गए चार बदमाश

Updated Sep 10, 2022 | 21:09 IST

Varanasi Crime: वाराणसी पुलिस ने एक ऐसे चोर गिरोह को दबोचा है जो गाड़ी पर फर्जी नंबर और उत्तर प्रदेश सरकार का लोगो लगा कर बकरा चोरी करता था। यह गिरोह वाराणसी के अलावा आसपास के जिलों में भी सक्रिय था। पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार करने के साथ इनके पास से फर्जी और उत्तर प्रदेश सरकार लिखी चोरी की एसयूवी गाड़ी और 315 बोर तमंचा व कारतूस बरामद किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
वारणसी पुलिस ने पकड़ा अजब गजब चोर गिरोह
मुख्य बातें
  • गिरोह चोरी की एसयूवी गाड़ी में करते था बकरा चोरी
  • गाड़ी पर लगे थे फर्जी नंबर और उत्तर प्रदेश सरकार का लोगो
  • गिरोह वाराणसी के अलावा आसपास के जिलों में भी था सक्रिय

Varanasi Crime: वाराणसी पुलिस ने एक ऐसे शातिर चोर गिरोह को दबोचा है, जो बनारस समेत आसपास के जिलों में बकरा चोरी करने का काम करता था। इस गिरोह की खास बात यह कि चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए एक एसयूवी गाड़ी का इस्‍तेमाल करता। पुलिस से बचने के लिए इस गाड़ी पर फर्जी नंबर और 'उत्तर प्रदेश सरकार' का लोगो लगा रखा था। इससे ये नाकों पर तैनात पुलिस को आसानी से झांसा देकर बच निकलते थे। इस गिरोह का मंडुवाडीह पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से फर्जी नंबर प्लेट और 'उत्तर प्रदेश सरकार' लिखी चोरी की एसयूवी गाड़ी और 315 बोर तमंचा व कारतूस बरामद किया है।

इस गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी राजीव सिंह ने बताया कि यह बहुत ही शातिर गिरोह है। यह गिरोह लंबे समय से बकरा चोरी की वारदात को अंजाम दे रहा था। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों की पहचान जलालीपुर जैतपुरा निवासी तालिब आलम, सरैया निवासी  जावेद व तौसिफ आलम, कोनिया कज्जाकपुरा का रहने वाला अबू तलहा उर्फ राहुल के तौर पर की है।

नाकेबंदी कर आरोपियों को पीएसी गेट भुल्लनपुर से दबोचा

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सूचना मिली भी कि एक शातिर गिरोह एसयूवी गाड़ी में फर्जी उत्तर प्रदेश सरकार का बोर्ड और रजिस्ट्रेशन नंबर लगाकर बकरा चोरी करता है। जिसके बाद से ही पुलिस की दो टीमें इस गिरोह के पीछे लगी थी। शनिवार सुबह इस गिरोह का लोकेशन पीएसी गेट भुल्लनपुर में ट्रेस किया गया, जिसके बाद आसपास के एरिया में नाकेबंदी कर दी गई। जब ये आरोपी वहां पहुंचे तो जांच के लिए इन्‍हें रोका गया। आरोपी जब अधिकारी की गाड़ी होने का धौंस जमाकर निकलने की कोशिश की तो गाड़ी में सवार चारों आरोपियों को दबोच लिया गया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि गाड़ी को चंदौली के नियमताबाद स्थित पेट्रोल पम्प के सामने से चोरी की थी। आरोपियों ने बताया कि वे सरकारी लोगो वाली नंबर प्लेट गाड़ी में आगे व पीछे लगाकर चलते थे। इससे कहीं भी उनकी गाड़ी चैक नहीं होती थी।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।