लाइव टीवी

Varanasi News: पुल से 50 फीट नीचे गिर कर डायल-112 की गाड़ी हुई चकनाचूर, चमत्‍कारिक ढंग से बचे पुलिस के जवान

Updated Aug 17, 2022 | 21:31 IST

Varanasi News: सोनभद्र के मांची थाने में बीती रात हुए एक हादसे ने सबको हैरान कर दिया। रात्रि गश्‍त पर तैनात पुलिस की एक डायल-112 गाड़ी सियरिया पुल से करीब 50 फीट नीचे गिर गई। इस हादसे में पत्थरों पर टकराकर गाड़ी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई, लेकिन इसमें सवार दो पुलिस जवानों को सिर्फ मामूली चोटे आई, वहीं ड्राइवर को खरोंच तक नहीं आई। सड़क पर एकाएक आई गाय को बचाने में यह हादसा हुआ।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पुल से 50 फीट नीचे गिरी यूपी पुलिस की डायल 112 गाड़ी
मुख्य बातें
  • 50 फीट नीचे सीधे पत्‍थरों पर गिरी पुलिस की गाड़ी
  • गाय को बचाने के चक्‍कर में गाड़ी का स्‍टेरिंग हुआ फेल
  • घटना में दो सिपाहियों को मामूली चोट, ड्राइवर पूरा सेफ

Varanasi News: वाराणसी से सटे सोनभद्र में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे देख-सुन हर कोई अचंभित हो गया। कोई इसे चमत्‍कार बता रहा है तो कोई भगवान की कृपा। दरअसल, यहां के मांची थाना क्षेत्र में बीती रात करीब एक बजे गश्‍त पर तैनात पुलिस की एक डायल-112 गाड़ी सियरिया पुल से करीब 50 फीट नीचे गिर गई। सीधे पत्थरों पर गिरने से गाड़ी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई और वाहन के ज्यादातर हिस्से पूरी तरह से चकनाचूर हो गए। लेकिन इसमें सवार तीन जवानों में से दो जवानों को सिर्फ मामूली चोट आई, वहीं एक जवान को खरोंच तक नहीं आई। इतनी ऊंचाई से वाहन गिरकर चकनाचूर हो जाने के बाद भी सभी जवानों के सुरक्षित बच जाने को लोग अब चमत्‍कार मान रहे हैं। बताया जा रहा है कि, इस हादसे का कारण पुल पर अचानक आए पशुओं को बचाने में स्टेयरिंग फेल हो जाना है।

मांची थाना प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ने हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि, डायल 112 का यह वाहन रात्रि गश्त पर तैनात था और रात करीब एक बजे हादसे के दौरान मांची थाना से सुआरसोत चौकी पर जा रहा था। जब वाहन कर्मनाशा नदी पर सियरिया गांव के पास बने पुल पर पहुंचा तो वहां मौजूद कुछ गाय अचानक से वाहन के सामने आ गई। जिसके बाद हड़बड़ी में चालक ने जानवरों को बचाने की कोशिश की और स्टेयरिंग फेल हो गई। जिसके बाद वाहन पुल की रेलिंग से टकराकर सीधे 50 फीट नीचे आ गिरा।

बुधवार को यह हादसा इलाके में बना रहा चर्चा

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, हादसे के समय इस वाहन में सिपाही गंभीर यादव और अजय यादव के साथ ड्राइव मौजूद था। इस हादसे में गम्भीर यादव को बाएं हाथ में चोट लगी है और अजय यादव को कुछ अंदरुनी चोटें आईं हैं। वहीं वाहन चालक को किसी भी तरह की चोट नहीं लगी है। पुलिस के अनुसार हादसे के शिकार जवानों की जिला अस्पताल में जांच कराई गई है, किसी को कोई खतरा नहीं है। वहीं हादसे की जानकारी मिलने के बाद बुधवार को घटनास्‍थल पर ग्रामीणों की भीड़ लगी रही। जिसने भी पुलिस वाहन डायल 112 वाहन को क्षत-विक्षत दिखा वही अचंभित होकर इसे भगवान की कृपा बताते नजर आए।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।