लाइव टीवी

कनाडा की सड़कों पर खूनी खेल, 10 लोगों की चाकू मारकर हत्या; हमलावर फरार

Updated Sep 05, 2022 | 09:20 IST

Canada: पुलिस ने इस मामले में दो संदिग्धों डेमियन सैंडर्सन (31) और माइल्स सैंडरसन (30) की फोटो और डिटेल शेयर की है, लेकिन फिलहाल उनके मकसद के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
कनाडा में चाकूबाजी की घटना में 10 लोगों की मौत।

Canada: कनाडा के सास्काचेवान प्रांत में रविवार को दो समुदायों के बीच चाकूबाजी की घटना में जहां 10 लोगों की मौत हो गई तो वहीं 15 लोग घायल हो गए। पुलिस इस मामले में दो संदिग्धों की तलाश कर रही है। पुलिस ने संदिग्धों की गिरफ्तारी के लिए अतिरिक्त पुलिसबलों को तैनात किया है। पुलिस ने कहा कि जेम्स स्मिथ क्री नेशन और सास्काटून के उत्तर-पूर्व में वेल्डन गांव में कई स्थानों पर चाकूबाजी की ये घटनाएं हुईं।

कनाडा में चाकूबाजी की घटना में 10 लोगों की मौत, 15 घायल

पुलिस ने इस मामले में दो संदिग्धों डेमियन सैंडर्सन (31) और माइल्स सैंडरसन (30) की फोटो और डिटेल शेयर की है, लेकिन फिलहाल उनके मकसद के बारे में कोई जानकारी नहीं है। कहा जा रहा है कि दोनों संदिग्ध काले रंग की निसार कार में सवार थे। साथ ही पुलिस ने कहा कि दोनों को रेजिना शहर में देखा गया है। पुलिस का कहना है कि ऐसे 13 क्राइम सीन हैं, जहां से मृतक या घायलों की जानकारी मिली है। 

21 साल की टिक टॉकर तान्या परदाजी का हुआ निधन, स्काईडाइविंग एक्सीडेंट में गई जान
 
सास्काचेवान रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस के कमांडिंग ऑफिसर रोंडा ब्लैकमोर ने कहा कि ऐसा मालूम होता है कि संदिग्धों ने कुछ लोगों पर निशाना साधकर हमला किया जबकि कुछ लोगों पर ऐसे ही हमला किया गया है और इसलिए इस समय एक मकसद से बात करना बेहद मुश्किल होगा।

घटना पर प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने जताया दुख

वहीं कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक मैसेज में कहा कि सास्काचेवान में हमले भयानक और दिल दहला देने वाले हैं। मैं उन लोगों के बारे में सोच रहा हूं, जिन्होंने अपने किसी प्रियजन को खो दिया है और जो घायल हो गए हैं। साथ ही कहा कि बम स्थिति पर करीब से नजर रखे हुए हैं।

Delhi Crime: दिल्ली में हाई प्रोफाइल कबूतरबाज गैंग पकड़ा, कौन-कौन हैं शामिल ये जानकर आप हो जाएंगे हैरान

जेम्स स्मिथ क्री नेशन लगभग 3,400 लोगों की आबादी वाला एक स्वदेशी समुदाय है जो बड़े पैमाने पर खेती, शिकार और मछली पकड़ने में लगे हुए हैं। वहीं वेल्डन करीब 200 लोगों का गांव है।