लाइव टीवी

Pakistan: इमरान खान बोले- सरकार ने चार महीने के अंदर देश को किया तबाह, शरीफ और जरदारी देश के लिए बीमारी

Updated Sep 05, 2022 | 09:13 IST

Pakistan News: पीटीआई के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री ईमरान खान ने चुनाव को रोकने के लिए मौजूदा सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि देरी अपनी पसंद के सेना प्रमुख की नियुक्ति के लिए की जा रही है।

Loading ...
पसंद के सेना प्रमुख की नियुक्ति के लिए चुनाव में देरी कर रही है सरकार: इमरान खान
मुख्य बातें
  • फैसलाबाद में जनसभा के दौरान इमरान खान ने सरकार पर लगाए कई आरोप
  • पसंद के सेना प्रमुख की नियुक्ति के लिए चुनाव में देरी कर रही है सरकार: इमरान खान
  • नवाज, जरदारी और मौलाना फजलुर रहमान को इममरान ने बताया बीमारी

Imran Khan Speech: पाकिस्तान की सत्ता के बेदखल हुए पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान अपने समर्थकों के बीच लोकप्रिय बने रहने के लिए लगातार जनसभाओं का आयोजन कर मौजूदा सरकार पर निशाना साधने से नहीं चूकते है। कभी पीटीआई कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न तो कभी काली कमाई का आरोप लगाकर इमरान खान शहबाज सरकार पर हमलावर बने रहते है। इस बार पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सेना प्रमुख की नियुक्ति को हथियार बनाकर मौजूदा सरकार घेरा है।

सरकार पर किया हमला

फैसलाबाद में एक जनसभा के दौरान अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा कि सरकार ने 'चार महीने के अंदर देश को तबाह कर दिया है।' उन्होंने कहा कि सरकार केवल अपने खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों को खत्म करने के लिए सत्ता में आई है। इमरान खान ने कहा कि केवल स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव ही पाकिस्तान में राजनीतिक स्थिरता सुनिश्चित कर सकते हैं और सरकार ऐसा करने से भाग रही है क्योंकि वे 'नवंबर में अपनी पसंद का एक सेना प्रमुख लेकर आना चाहते हैं।'

Pakistan: Imran Khan के बेडरूम में SPY कैमरा लगाने की कोशिश विफल, हिरासत में लिया गया कर्मचारी

देश मांग रहा है जवाब

मौजूदा सरकार पर निशाना साधते हुए इमरान खान ने कहा कि मौजूदा सरकार 'अब तक का सबसे कमजोर प्रशासन" है। आईएमएफ के अनुसार भ्रष्टाचार देश में खराब आर्थिक स्थिति का मूल कारण है," उन्होंने कहा, सरकार ने केवल चार महीनों में ही देश का काफी नुकसान किया है। महंगाई दर आसमान छू रही है, जबकि अर्थव्यवस्था जमीन पर गिर गई है आज देश उन लोगों से जवाब मांग रहा है जिन्होंने उन्हें धोखा दिया है।' बहावलपुर में भी एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान ने कहा कि कैसे नवाज शरीफ, जरदारी और मौलाना फजलुर रहमान एक ऐसी बीमारी हैं जिससे देश पीड़ित है।

महंगाई को लेकर कही ये बात

उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार मंहगाई दर को कम करने के लिए सत्ता में नहीं आई है, बल्कि केवल अपनी काली कमाई को बचाने के लिए आई है। पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, हम कर्ज के दलदल में फंस गए हैं। न्याय की क्रांति लाने का ऐलान करते हुए खान ने कहा कि उन्हें देश पर लगाए गए सभी माफियाओं को हटाने के लिए वकीलों के समुदाय की मदद की जरूरत है।

खस्ताहाल अर्थव्यवस्था के बीच पाकिस्तान को आई India की याद, PM शहबाज शरीफ बोले- भारत के साथ चाहते हैं व्यापार