लाइव टीवी

पाकिस्तान में आई भीषण बाढ़ से मचा हाहाकार, कुदरत के कहर से अब तक हजार से ज्यादा की मौत

Updated Aug 29, 2022 | 11:10 IST

Pakistan: एनडीएमए ने कहा कि दो मिलियन एकड़ से अधिक खेती की गई फसलें नष्ट हो गई हैं, 3,457 किलोमीटर (लगभग 2,200 मील) सड़कें नष्ट हो गई हैं, और 157 पुल बह गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
पाकिस्तान में मानसूनी बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 1061। (सांकेतिक फोटो)
मुख्य बातें
  • पाक में मानसूनी बाढ़ का कहर
  • मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 1061
  • प्रधानमंत्री ने आज बुलाई बैठक

Pakistan: पाकिस्तान के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से सोमवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक जून के बाद से देश में मानसून की बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,061 हो गई है। पिछले 24 घंटों में ही 28 लोगों की मौत हुई है, वहीं अधिकारी अभी भी उत्तर में कटे हुए गांवों तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं।

पाकिस्तान में मानसूनी बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 1061

Pakistan Flood: 'कंगाल' पाकिस्तान में बाढ़ का कहर! इमरजेंसी घोषित, 900 की मौत-3 करोड़ बेघर; दान की अपील कर रहे मंत्री

भारतीय उपमहाद्वीप में फसलों की सिंचाई और झीलों और बांधों को फिर से भरने के लिए वार्षिक मानसून आवश्यक है, लेकिन हर साल ये विनाश की लहर भी लाता है। अधिकारियों का कहना है कि इस साल मानसून की बाढ़ ने 33 मिलियन से अधिक लोगों को प्रभावित किया है। साथ ही लगभग दस लाख घरों को नष्ट या बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने आज बुलाई बैठक

एनडीएमए ने कहा कि दो मिलियन एकड़ से अधिक खेती की गई फसलें नष्ट हो गई हैं, 3,457 किलोमीटर (लगभग 2,200 मील) सड़कें नष्ट हो गई हैं, और 157 पुल बह गए हैं। वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने बाढ़ और भारी बारिश से हुई तबाही के संबंध में भविष्य की कार्रवाई पर विचार करने के लिए सोमवार को एक बहुदलीय बैठक बुलाई है।

Pakistan Flood: पाकिस्तान में 348 बच्चों समेत 1000 से ज्यादा की मौत, मदद के लिए आगे आए खाड़ी देश

रेडियो पाकिस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्री मरियम औरंगजेब ने एक बयान में कहा कि सभी प्रांतों के मुख्यमंत्रियों को बैठक में आमंत्रित किया गया है, जिसमें सशस्त्र बलों के नेतृत्व भी शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि बैठक में अहम फैसले लिए जाने की उम्मीद है।