लाइव टीवी

काबुल में करते परवान गुरुद्वारा के मुख्य दरवाजे पर धमाका

Updated Jul 27, 2022 | 16:08 IST

काबुल में करते परवान गुरुद्वारा के मुख्य दरवाजे पर धमाका हुआ है। इस धमाके में फिलहाल किसी श्रद्धालू के घायल होने की खबर नहीं है।

Loading ...
करते परवान गुरुद्वारा के मुख्य गेट पर धमाका (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • करते परवान गुरुद्वारा के मुख्य गेट पर धमाका
  • फिलहाल किसी के घायल होने की खबर नहीं
  • धमाके के पीछे कौन लोग है अभी साफ नहीं

काबुल में करते परवान गुरुद्वारा के मुख्य दरवाजे पर धमाका हुआ है। इस धमाके में अभी किसी के घायल होने की खबर नहीं है। इस ब्लास्ट के पीछे कौन लोग जिम्मेदार हैं इसकी जानकारी नहीं है। बता दें कि अभी कुछ महीनों पहले गुरुद्वारे के भीतर कुछ आतंकी घुसे थे और गोलियां बरसाई थीं।


18 जून को भी आतंकी वारदात

इससे पहले 18 जून 2022 को  गुरुद्वारा कार्ते परवान पर हमले में दो लोगों की मौत हो गई थी। गुरुद्वारे के आसपास के इलाके में गोलियों की आवाज सुनी जा रही है। धमाकों की आवाजें भी सुनी गई हैं।विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट में कहा, ''गुरुद्वारा कार्ते परवान पर कायरतापूर्ण हमले की कड़ी शब्दों में निंदा की जानी चाहिए। हमले की खबर मिलने के बाद से हम घटनाक्रम पर करीब से नजर रखे हुए हैं। हमारी पहली और सबसे महत्वपूर्ण चिंता समुदाय के कल्याण के लिए है। हमले के दौरान काफी देर तक गोलीबारी हुई है और विस्‍फोट भी हुए हैं। हालांकि विस्फोट की वजह साफ नहीं है। गुरुद्वारे के आसपास बड़ी संख्‍या में सिख समाज के लोग रहते हैं। पहले भी इस गुरुद्वारे पर कई बार भीषण हमले हो चुके हैं। तालिबान ने दावा किया था कि कार्ते परवान पर हमला करने वालों को गिरफ्तार कर लिया गया है।