लाइव टीवी

चीन को ऋषि सुनक ने बताया खतरा तो ग्लोबल टाइम्स भड़का, हिम्मत तो दिखाओ

Updated Jul 27, 2022 | 21:20 IST

ब्रिटेन में पीएम पद के लिए लड़ाई ऋषि सुनक और लिज ट्रस में सिमट चुकी है। हाल ही में ऋषि सुनक ने कहा कि ब्रिटेन और दुनिया के लिए चीन खतरा है तो ग्लोबल टाइम्स ने चेतावनी भरे लहजा में कहा कि हिम्मत करके तो देखो।

Loading ...
ऋषि सुनक ब्रिटिश पीएम पद के दावेदार
मुख्य बातें
  • ब्रिटेन में पीएम पद की लड़ाई ऋषि सुनक और लिज ट्रस के बीच
  • लिज ट्रस आमतौर पर चीन के खिलाफ बोलती हैं
  • सुनक ने भी चीन को दुनिया के लिए बताया खतरा

ब्रिटेन की कमान ऋषि सुनक के हाथ में होगी या लिज ट्रस को कामयाबी मिलेगी यह भविष्य के गर्भ में छिपा है। अलग अलग विषयों पर दोनों नेता अपनी राय रख रहे हैं। खासतौर से चीन के मुद्दे पर ऋषि सुनक ने अपनी राय रखी और चीन की नीतियों को दुनिया के लिए खतरनाक बताया। ऋषि सुनक के इस नजरिए की चीन के सरकारी मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स ने कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि हिम्मत तो दिखाओ।

जब भड़क उठा ग्लोबल टाइम्स

ग्लोबल टाइम्स का कहना है कि लिज ट्रस का नजरिया चीन को लेकर आक्रामक ही रहा है। लेकिन जो शख्स यानी कि सुनक अपने समावेशी और संतुलित विचार के लिए जाने जाते हैं आखिर उन्हें क्या हो गया। उन्होंने चीन को लेकर अपने रुख में बदलाव क्यों किया। बता दें कि सुनक ने चीन को ब्रिटेन के साथ वैश्विक सुरक्षा के लिए खतरा बताया।रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसा लगता है कि पश्चिमी देशों के नेताओं को पता नहीं है कि वो बिना चीन का नाम लिए अपने प्रचार अभियान को कैसे आगे बढ़ाएं। खास बात यह है कि करीब आठ हजार किमी की दूरी पर जो देश है और जहां चुनाव हो रहे हैं वहां की मीडिया को हमारा नाम लेकर चौंकाया जा रहा है।