लाइव टीवी

इमरान खान ने युवाओं से की अपील, सोशल मीडिया के जरिए शहबाज शरीफ के खिलाफ अलख जगाएं

Updated Apr 14, 2022 | 07:13 IST

सत्ता से बाहर होने के बाद इमरान खान ने अब सड़क से लड़ाई लड़ने का फैसला किया है। उन्होंने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि सोशल मीडिया के जरिए शाहबाज शरीफ के खिलाफ उठ खड़े हों।

Loading ...
इमरान खान ने युवाओं से की अपील, सोशल मीडिया के जरिए शहबाज शरीफ के खिलाफ अलख जगाएं
मुख्य बातें
  • पेशावर की रैली में शहबाज शरीफ पर इमरान खान ने साधा निशाना
  • सोशल मीडिया के जरिए युवाओं से उठ खड़े होने की अपील की
  • इमरान खान ने एक बार फिर विदेशी साजिश का राग अलापा

इमरान खान अब सत्ता में नहीं हैं। सियासी पिच पर तमाम कोशिशों के बाद वो क्लीन बोल्ड हो गए। लेकिन राजनीतिक खिलाड़ी के तौर पर वो शहबाज शरीफ के खिलाफ आग उगल रहे हैं। देश में सोशल मीडिया पर हालिया कार्रवाई को लेकर पीएम शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली पाकिस्तान सरकार पर निशाना साधते हुए, पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान ने कहा कि यह 1970 के दशक का पाकिस्तान नहीं है, बल्कि एक 'नया पाकिस्तान' है जहां लोगों को अधिकार है सोशल मीडिया के जरिए अपनी आवाज बुलंद करें।

'भ्रष्टाचारी को स्वीकार नहीं करेगा पाकिस्तान'
पेशावर में एक रैली में बोलते हुए इमरान खान ने इस बात पर प्रकाश डाला कि पाकिस्तान के लोग शहबाज शरीफ को अपने प्रधान मंत्री के रूप में स्वीकार नहीं करेंगे क्योंकि उनके पास 40,000 करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार के मामले हैं।शहबाज शरीफ के खिलाफ 40,000 करोड़ भ्रष्टाचार के मामले हैं। क्या आपको लगता है कि हम उन्हें अपने प्रधान मंत्री के रूप में स्वीकार करेंगे? और जो भी ऐसा सोचता है बताना चाहेंगे कि यह 1970 का पाकिस्तान नहीं है जब विदेशी ताकतों की मदद से जुल्फिकार अली भुट्टो को हटाया गया था। यह एक नया पाकिस्तान है।

एक बार फिर साजिश का आरोप
इमरान खान ने अमेरिका पर पाकिस्तान की राजनीति में दखल देने और पाकिस्तान को भेजे गए कथित "खतरे के पत्र" का हवाला देते हुए उसके शासन को हटाने की साजिश रचने का आरोप लगाया था, जिसमें पाकिस्तानी राजनयिकों और अमेरिकी अधिकारियों के बीच आदान-प्रदान हुआ था।यह एक सोशल मीडिया का पाकिस्तान है। आज देश के पास 6 करोड़ मोबाइल फोन हैं, जिसके जरिए युवा आवाज उठाते हैं। अब कोई भी अपना मुंह बंद नहीं कर सकता है।

Imran Khan Resignation letter: सियासी पिच पर 'क्लीन बोल्ड' हुए इमरान खान, पढ़ें अपने इस्तीफे में क्या लिखा

'सोशल मीडिया के जरिए युवा आगे आएं'
इमरान खान ने नवनिर्वाचित प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ को "सोशल मीडिया के खिलाफ जो कार्रवाई कर रहे हैं" पर कड़ी चेतावनी जारी करते हुए कहा कि "जिस दिन हम इस पर अपनी आवाज उठाएंगे, आपको बचने के लिए कोई जगह नहीं मिलेगी"।इमरान खान की टिप्पणी संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) द्वारा देश की सेना के खिलाफ ट्विटर ट्रेंड शुरू करने के लिए एक "मास्टरमाइंड" और उसके नेटवर्क के कम से कम छह अन्य सदस्यों को गिरफ्तार करने के बाद आई है।पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष और विपक्ष के पूर्व नेता शहबाज शरीफ को पूर्व पीएम इमरान खान की सरकार के कुछ दिनों बाद सोमवार को देश की नेशनल असेंबली द्वारा पाकिस्तान का 23वां प्रधानमंत्री चुना गया। नाटकीय राजनीतिक घटनाओं की एक श्रृंखला के बाद अविश्वास प्रस्ताव में सत्ता से बाहर हो गया था।