लाइव टीवी

PAK राजनीति के दांव-पेंच में फंस गए इमरान खान, राष्ट्रीय सुरक्षा के मसले पर बुलाई बैठक

Updated Mar 31, 2022 | 16:00 IST

पाकिस्‍तान की घरेलू राजनीति में इमरान खान बुरी तरह घिर गए हैं। उनकी कुर्सी पर लगातार खतरा मंडरा रहा है। विपक्ष ने उनके खिलाफ मजबूत घेराबंंदी कर रखी है। यहां पल-पल बदलते घटनाक्रम के बीच आज इमरान राष्‍ट्र को संबोधित करने वाले हैं, जिस पर सभी की नजरें टिकी हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान घरेलू राजनीति में बुरी तरह घ‍िर गए हैं

इस्‍लामाबाद : पाकिस्‍तान में इमखान चौतरफा घिर गए हैं। उन्‍हें सत्‍ता से हटाने के लिए विपक्ष ने पूरी लामबंदी कर रखी है तो इमरान खान एक अनुभवी क्रिकेटर के तौर पर आखिरी ओवर की गेंद में भी कुछ कारनामा कर गुजरने की उम्‍मीद पाले हुए हैं। इन्‍हीं कशमकश के बीच इमरान खान आज रात देश को संबोधित करने वाले हैं तो उन्‍होंने राष्‍ट्रीय सुरक्षा (NSA) के मसले पर अहम बैठक भी बुलाई है।

NSA पाकिस्‍तान में सुरक्षा संबंधी मसलों पर समन्वय के लिए सर्वोच्च मंच है, जिसकी अध्यक्षता प्रधानमंत्री करते हैं तो इसमें प्रमुख संघीय मंत्री, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, सेवा प्रमुख और शीर्ष खुफिया अधिकारी भी शामिल होते हैं। यह घटनाक्रम ऐसे समय में सामने आया है, जब इमरान खान ने साक्ष्‍य के तौर पर एक पत्र पेश करते हुए अपनी सरकार को गिराने में विदेशी साजिश का आरोप लगाया है।

इमरान की गई सरकार तो ये हो सकते हैं पाक PM,भारत से ऐसा है पार्टी का नाता

संख्‍या बल में पिछड़े इमरान खान

इमरान खान ने अपने आवास पर NSA की बैठक बुलाई। यह बैठक पाकिस्‍तान की संसद में उनकी सरकार के खिलाफ विपक्ष की ओर से लाए गए अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा से पहले बुलाई गई। संख्‍या बल के लिहाज से यहां इमरान खान पिछड़ते नजर आ रहे हैं, क्‍योंकि उनकी सरकार को समर्थन दे रही मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान (MQM-P) ने भी विपक्ष से हाथ मिला लिया है, जबकि उनकी अपनी पार्टी के कई सांसद भी नाराज हैं।

पाकिस्तान में बढ़ी हलचल, आज रात देश को संबोधित करेंगे इमरान खान

इमरान खान बुधवार को ही राष्ट्र को संबोधित करने वाले थे, लेकिन अंतिम समय में उनका संबोधन टाल दिया गया। साल 2018 में पाकिस्‍तान में हुए आम चुनाव में जीतकर सत्‍ता में आए इमरान खान पाकिस्‍तान की राजनीति में अपने सबसे खराब दौर का सामना कर रहे हैं। विपक्ष की लामबंदी और अपने ही सांसदों की नाराजगी के बीच उनके सियासी भविष्य पर संकट मंडरा रहा है। विपक्ष ने महंगाई, पाकिस्‍तान की खस्‍ताहाल अर्थव्‍यवस्‍था जैसे मसलों को लेकर इमरान खान को घेरा है।