लाइव टीवी

पाकिस्‍तान की सियासत में चौरतरफा घिरे इमरान खान, अब विपक्ष के सामने चला ये दांव

Updated Mar 31, 2022 | 16:51 IST

इमरान खान घरेलू राजनीति में बुरी तरह घिर गए हैं। विपक्ष ने उनके खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव लाया है तो संख्‍या बल भी उनके पक्ष में नजर नहीं आ रहा है। इस बीच उन्‍होंने विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ तक एक खास 'संदेश' पहुंचवाया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
इमरान खान ने विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ तक एक खास 'संदेश' पहुंचवाया है

इस्‍लामाबाद : पाकिस्‍तान की सिरयासत में चौतरफा घिरे इमरान खान ने विपक्ष के सामने एक नया दांव चला है। उन्‍होंने विपक्ष से कहा है कि अगर उनके खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव वापस ले लिया जाता है तो वह नेशनल असेम्‍बली को भंग करने की अनुशंसा कर देंगे। 'जियो न्‍यूज' के मुताबिक, एक 'महत्‍वपूर्ण शख्सियत' ने प्रधानमंत्री इमरान का यह संदेश पाकिस्‍तान की संसद के निचले सदन नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ को दिया है।

इमरान खान ने विपक्ष को यह प्रस्‍ताव अपनी सरकार के खिलाफ नेशनल असेंबली में अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा से पहले दिया है। इमरान सरकार के खिलाफ नेशनल असेंबली में अविश्‍वास प्रस्‍ताव PML-N के नेता शाहबाज शरीफ की ओर से 28 मार्च को लाया गया था और उसी दिन इस पर चर्चा की अनुमति मिल गई थी। इस पर चर्चा के बाद 3 अप्रैल को वोटिंग होनी है, जिससे पहले आज रात (गुरुवार, 31 मार्च) देश के नाम प्रधानमंत्री का अहम संबोधन होने जा रहा है।

इमरान की गई सरकार तो ये हो सकते हैं पाक PM,भारत से ऐसा है पार्टी का नाता

इमरान खान ने लगाए हैं 'साजिश' के आरोप

इमरान खान ने अपनी सरकार को गिराने के पीछे 'अंतरराष्‍ट्रीय साजिश' का आरोप भी लगाया है और इसके लिए साक्ष्‍य के तौर पर एक 'गोपनीय पत्र' का भी जिक्र किया है। उन्‍होंने इस बारे में पाकिस्‍तान के कुछ चुनिंदा टीवी चैनलों के पत्रकारों से भी बात की है। लेकिन अब तक उन्‍होंने किसी को भी यह पत्र नहीं दिखाया है। नेशनल असेंबली में अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा से पहले इमरान खान ने अपने आवास पर राष्‍ट्रीय सुरक्षा के मसले पर एक अहम बैठक की अध्‍यक्षता भी की।

पाकिस्तान में बढ़ी हलचल, आज रात देश को संबोधित करेंगे इमरान खान

वहीं नेशनल असेंबली के स्‍पीकर असद कैसर ने गुरुवार को राष्‍ट्रीय सुरक्षा पर ससंदीय समिति की एक बैठक भी बुलाई है, जो शाम 6 बजे होनी है। एक बयान के मुताबिक, यह बैठक स्‍पीकर की अध्‍यक्षता में होगी, जबकि सभी दलों के नेताओं को भी इसमें शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है। इसमें उस 'गुप्‍त पत्र' पर सांसदों को जानकारी दिए जाने की बात सामने आ रही है, जिसका जिक्र इमरान ने अपनी सरकार को गिराने में विदेशी साजिश का आरोप लगाते हुए किया है।