लाइव टीवी

इमरान के नए पाकिस्तान में जनता हुई बेहाल, एक अंडा 30 ₹, अदरक हजार रु. किलो और आटा 70 के पार

Updated Dec 23, 2020 | 15:05 IST

पाकिस्तान में इन दिनों कोरोना संकट ही नहीं बल्कि कई और भी संकट चल रहे हैं जिस कारण इमरान खान के नए पाकिस्तान में लोगों का जीना मुहाल हो गया है।

Loading ...
पाकिस्तान में एक अंडा 30 ₹, अदरक हजार व चीनी 100 ₹ KG के पार
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान में इन दिनों भीषण संकट चल रहा है, खाद्य पदार्थों की कीमत आसमान पर
  • पाकिस्तान में एक किलो चीनी के दाम 100 रुपये किलो के पार पहुंचे
  • इमरान के नए पाकिस्तान में इन दिनों गैस का भीषण संकट भी चल रहा है

इस्लामाबाद: इमरान खान के नए पाकिस्तान में इन दिनों को लोगों को कई मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। हालात ऐसे हैं कि एक तरफ कोरोना का संकट है तो दूसरी तरफ मंहगाई इस कदर बढ़ रही है कि लोगों को दो वक्त की रोटी जुटाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। मंहगाई को कम करने तथा लोगों को रोजगार मुहैया कराने क वादे के साथ सत्ता में आए इमरान खान के लिए अब यही वादे मुसीबत बनते नजर आ रहे है और खाद्य पदार्थों की कीमतें आसमान छू रही हैं।

आसमान पर पहुंचे दाम
पाकिस्तान में खाने-पीने की वस्तुओं की कीमतों पर एक नजर डालें तो आपको भारत में कहीं भी मंहगाई नजर नहीं आएगी। एक किलो आटे की कीमत पाकिस्तान में 70 रुपये किलो के पार पहुंच गई है, जबकि एक किलो चीनी के लिए लोगों को 104 रुपये किलो देने पड़ रहे हैं। अर्थव्यवस्था के हालात लगातार बिगड़ रहे हैं और उसके साथ ही लोगों की मुसीबतें भी बढ़ रही हैं। मंहगाई हर दिन अपने नए रिकॉर्ड स्थापित कर रही है।

अदरक हजार रुपये किलो
एक किलो अदरक की कीमत एक हजार रुपये किलो तक पहुंच गई है जबकि एक दर्जन अंडों की कीमत करीब 250 रुपये तक पहुंच गई है जिसका सीधा-सीधा मतलब हुआ कि एक अंडे की कीमत करीब 30 रुपये तक पहुंच गई है। वहीं सब्जियों के दामों की बात करें उनके दाम भी आसमान पर हैं। एक किलो टमाटर की कीमत 85 रुपये के पार पहुंच गई है। दाल की कीमतें तो 250 रुपये प्रतिकिलो तक पहुंच गई है।

गैस संकट

आपको बता दें कि पाकिस्तान इन दिनों भीषण संकट से गुजर रहा है। देश इन दिनों भीषण गैस के संकट से भी जूझ रहा है और इसका सीधा खामियाजा जनता भुगत रही है। कई जगहों पर लोगों को गैस की बचत करने के लिए एक ही समय का भोजन करना पड़ रहा है। सोशल मीडिया पर पाकिस्तान का एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा था जहां गैस की पाइपलाइन में गैस की जगह पानी निकल रहा था।