लाइव टीवी

Pakistan: पवित्र ग्रंथ 'कुरान' अपवित्र करने के शक में भीड़ ने अधेड़ को पीट-पीटकर मार डाला 

Updated Feb 13, 2022 | 19:15 IST

Lynching In Pakistan: पाकिस्तान  के पंजाब प्रांत में भीड़ ने मुस्लिमों के पवित्र ग्रंथ कुरान (Holy Quran) को अपवित्र करने के आरोप में एक अधेड़ शख्स को पीट-पीट कर मार डाला।

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो

Lynching Incident in Pakistan: पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब प्रांत (Punjab Province) के एक सुदूर गांव में भीड़ ने एक धार्मिक पुस्तक की बेअदबी के आरोप में एक अधेड़ व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी,घटना शनिवार शाम जंगल डेरा गांव में हुई, जहां स्थानीय लोग अपनी मगरिब की नमाज के बाद इस घोषणा के मद्देनजर इकट्ठा हुए थे कि एक व्यक्ति ने पवित्र कुरान (Holy Quran) के पन्ने फाड़कर उन्हें आग लगा दी है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, पुलिस घटना से पहले ही गांव पहुंच गई थी, लेकिन भीड़ ने पीड़ित को थाना प्रभारी की हिरासत से छुड़ाकर पेड़ से बांध दिया, जिसके बाद उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी गई, उन्होंने बताया कि पीड़ित ने कथित तौर पर बेकसूर होने का दावा किया था, लेकिन गुस्साई भीड़ ने रहम की उसकी गुहार को नजरअंदाज कर दिया।

पाकिस्तान: 8 साल के हिंदू बच्चे पर लगा ईशनिंदा का आरोप, मौत की सजा तक हो सकती है

यह दर्दनाक घटना ईशनिंदा के आरोपों को लेकर पंजाब प्रांत में एक कट्टरपंथी इस्लामी पार्टी के नाराज समर्थकों द्वारा एक कपड़ा फैक्टरी में काम करने वाले श्रीलंकाई कर्मचारी को मारकर जला देने के लगभग दो महीने बाद सामने आई है।

इस्लाम का अपमान करने के खिलाफ बेहद सख्त कानून

पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने घटना की विस्तृत जांच के आदेश देते हुए पुलिस से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी है। पाकिस्तान में इस्लाम का अपमान करने के खिलाफ बेहद सख्त कानून मौजूद है, जिनके तहत दोषी को मौत की सजा तक देने का प्रावधान है। नागरिक अधिकार कार्यकर्ताओं का कहना है कि इन कानूनों का इस्तेमाल अक्सर बदला लेने के लिए किया जाता है।