लाइव टीवी

New York Shooting: न्यूयॉर्क में हमलावर ने धुआं छोड़ने वाले बम फेंके, फिर की अंधाधुंध फायरिंग, सामने आए वीडियो

Updated Apr 12, 2022 | 23:49 IST

Brooklyn subway shooting: अमेरिका में न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन स्थित सबवे स्टेशन पर मंगलवार सुबह एक व्यक्ति ने लोगों पर गोलीबारी कर दी। घटना के परेशान कर देने वाले वीडियो सामने आए हैं।

Loading ...
न्यूयॉर्क फायरिंग
मुख्य बातें
  • न्यूयॉर्क में सबवे स्टेशन पर लोगों को गोली मारी गई
  • इस घटना में कम से कम 16 लोग घायल हुए हैं
  • सामने आयी घटनास्थल की तस्वीर में स्टेशन के फर्श पर खून से लथपथ लोग दिखाई दे रहे हैं

अमेरिका के न्यूयॉर्क में ब्रुकलिन के एक मेट्रो स्टेशन पर भीषण गोलीबारी की घटना हुई। ब्रुकलिन में 36वें स्ट्रीट मेट्रो स्टेशन पर कई लोगों को गोली मारी गई। इस गोलीबारी में 16  लोग घायल हुए हैं। न्यूयॉर्क शहर की पुलिस कमिश्नर कीचंत सीवेल ने कहा कि वर्तमान में मेट्रो ट्रेन में कोई ज्ञात विस्फोटक उपकरण नहीं हैं। इस समय आतंकवाद के कृत्य के रूप में इसकी जांच नहीं की जा रही है। कथित तौर पर हमारे पास जानलेवा चोटों वाला कोई नहीं है। आरोपी ने ट्रेन में धुंआ भर दिया और यात्रियों पर फायरिंग कर दी। 

सीवेल ने संदिग्ध के बारे में कहा कि वो काला पुरुष था और एक हरे रंग की कंस्ट्रक्शन की बनियान पहने हुए था और हुड वाली ग्रे स्वेटशर्ट भी पहने हुए था। कमिश्नर ने पुष्टि की कि शूटिंग मेट्रो कार के अंदर हुई। संदिग्ध ट्रेन कार में था। ट्रेन की गाड़ी में शूटिंग शुरू हुई। उन्होंने कहा कि हम इस समय मकसद नहीं जानते, लेकिन हम कुछ भी खारिज नहीं कर रहे हैं। 

घटना के कुछ वीडियो सामने आए हैं। एक वीडियो में देखा जा सकता है कि ट्रेन और स्टेशन पर काफी धुंआ है। अफरा-तफरी मची हुई है। कुछ लोग फर्श पर पड़े हुए दिख रहे हैं। एक अन्य वीडियो में ट्रेन में से लोग भाग रहे हैं और काफी धुंआ दिखाई दे रहा है। अधिकारियों ने कहा कि 36वें स्ट्रीट मेट्रो स्टेशन पर हमले में आठ लोगों को गोलियां लगी हैं और कुल मिलाकर कम से कम 16 लोग घायल हुए हैं। बंदूकधारी ने गोलीबारी से पहले धुआं फैलाने वाले बम का इस्तेमाल किया।

New York firing: ब्रुकलिन में मेट्रो स्टेशन पर भारी गोलीबारी, 13 लोग बताए जा रहे घायल, गैस मास्क पहना था हमलावर

न्यूयॉर्क डेली न्यूज ने कहा कि सनसेट पार्क के 25वें सेंट स्टेशन पर सुबह करीब साढ़े आठ बजे मेट्रो के दरवाजे बंद होते ही संदिग्ध ने एक ट्रेन की बोगी में धुआं छोड़ने वाले कई बम फेंके और गोलीबारी शुरू कर दी। जैसे ही ट्रेन 36वें सेंट स्टेशन पर पहुंची और ट्रेन के दरवाजे खुले, घायल यात्री ट्रेन से बाहर आ गए प्लेटफॉर्म पर गिर गए।

बर्थडे पार्टी में अंधाधुंध फायरिंग का वीडियो वायरल, गिरफ्तार आरोपियों में एक सपा का जिला सचिव