लाइव टीवी

अब पोलैंड में भारतीय के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी, अमेरिकी बोला- तुम परजीवी हो, अपने देश वापस क्यों नहीं जाते

Updated Sep 03, 2022 | 13:26 IST

Poland: भारतीय व्यक्ति के बार-बार मना करने के बावजूद अमेरिकी नागरिक उसका वीडियो बनाता रहा। वीडियो में अमेरिकी व्यक्ति ने भारतीय को नस्लीय कमेंट्स किए और गालियां भी दीं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
पोलैंड में भारतीय के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी करने वाला अमेरिकी नागरिक। (Screengrab)

Poland: अमेरिका में भारतीयों पर बैक-टू-बैक नस्लवादी हमलों के बाद एक नया वीडियो सामने आया है। दरअसल पोलैंड की राजधानी वारसॉ में एक भारतीय के खिलाफ एक अमेरिकी व्यक्ति ने अपमानजनक और नस्लवादी टिप्णी की है। वहीं अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। वीडियो में खुद को अमेरिकी नागरिक बताने वाला शख्स भारतीय नागरिक से कहता है कि तुम परजीवी हमारी जाति का नरसंहार कर रहे हो।

पोलैंड में अमेरिकी नागरिक ने भारतीय के खिलाफ की नस्लीय टिप्पणी

साथ ही अमेरिकी शख्स ने कहा कि तुम अपने देश वापस क्यों नहीं चले जाते हो। तुम पोलैंड में क्यों हो। वहीं जब भारतीय ने कहा कि तुम मुझे क्यों फिल्मा रहे हो, तो इस पर उसने कहा कि मैं अमेरिका से हूं और अमेरिका में तुम लोग बहुत अधिक संख्या में हो। सब जगह भारतीय है। तुम लोगों का खुद का देश है, वहां वापस जाओ। हम आपको यूरोप में नहीं चाहते। 

यॉर्कशायर नस्लवाद विवाद: क्रिकेटर गैरी बैलेंस ने नस्लवादी टिप्पणी के लिए अजीम रफीक से माफी मांगी

भारतीय व्यक्ति के बार-बार मना करने के बावजूद अमेरिकी नागरिक उसका वीडियो बनाता रहा। वीडियो में अमेरिकी व्यक्ति ने भारतीय को नस्लीय कमेंट्स किए और गालियां भी दीं। नस्लवादी गालियों और अपशब्दों से भरे चार मिनट के वीडियो को रेडिट पर शेयर किया गया था और अब ये ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया है।

IND vs ENG: एजबेस्टन टेस्ट में भारतीय फैंस पर की गईं नस्लीय टिप्पणी, ईसीबी ने किया ये वादा

वीडियो में दिख रहे भारतीय नागरिक की नहीं हो पाई पहचान

हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि ये वीडियो किस दिन का है। साथ ही भारतीय नागरिक की भी पहचान नहीं हो पाई है। एक ट्विटर यूजर के मुताबिक नेटिजेंस ने उस व्यक्ति की पहचान जॉन मिनादेव जूनियर के रूप में की, जो गोइम टीवी नामक एक घृणा समूह का प्रमुख है। ये एक एक श्वेत राष्ट्रवादी और गहरा यहूदी-विरोधी चैनल है। बता दें कि पिछले एक हफ्ते के अंदर भारतीयों के खिलाफ होने वाली नस्लीय हिंसा की ये तीसरी घटना है।