लाइव टीवी

Imran Khan Mega Rally: इमरान खान ने विशाल रैली में कहा- सरकार गिराने के लिए आ रहा विदेश से पैसा,हम 5 साल का कार्यकाल पूरा करेंगे-Video

Updated Mar 27, 2022 | 23:07 IST

Imran Khan Mega Rally Updates:भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में इमरान खान की सत्ता डांवाडोल है ऐसे में इमरान खान ने इस्लामाबाद में एक बड़ी रैली का आयोजन किया।

Loading ...
इमरान खान ने रैली में कहा- हम 5 साल का कार्यकाल पूरा करेंगे

Imran Khan Islamabad Mega Rally Latest Updates: पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) इस्लामाबाद में एक विशाल रैली आयोजित की, इमरान खान को हटाने की मांग पर अड़े विपक्ष पर पाक पीएम इमरान ने करारे वार किए और विपक्ष को लुटेरा बताते हुए कहा कि सफेदपोश अपराधियों की वजह से पाकिस्तान गरीब बना हुआ है, इस रैली में भारी जनसैलाब उमड़ा है।

इस्लामाबाद रैली में लोगों को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा कि देश जानना चाहता है कि लंदन में वह व्यक्ति किससे (नवाज) मिलता है और पाकिस्तान में रहने वाले उन राजनेताओं को कौन निर्देश दे रहा है उन्होंने कहा कि सरकार के पास पाकिस्तान के मामले में विदेशी हाथ होने के सबूत हैं।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ने इस्लामाबाद में विशाल रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मैं एक बात के लिए राजनीति में आया था और वह है पाकिस्तान के उस विजन का अनुसरण करना जिसके लिए इसे बनाया गया था।

 इमरान खान ने कहा कि हमने कभी कल्याणकारी राज्य के सिद्धांतों का पालन नहीं किया जो मदीना की रियासत के आधार पर थे पाकिस्तान में हमने पहले कभी इसका पालन नहीं किया।

इमरान खान ने कहा कि हम महिलाओं को विरासत में उनका हक दिलाने के लिए विधेयक लाए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि कोविड महामारी के दौरान कठिन परिस्थितियों के बावजूद, हमने रिकॉर्ड आर्थिक विकास देखा।

"ये तीन चूहे तीन दशक से देश को लूट रहे हैं"

इमरान खान ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि वे लुटेरे पिछले 30 वर्षों से राष्ट्रीय सुलह अध्यादेश  का उपयोग करके एक-दूसरे को बचाते रहे, ये तीन चूहे (विपक्ष के तीन बड़े नाम) तीन दशक से देश को लूट रहे हैं और ये तीनों पहले दिन से ही मेरी सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं, रैली में इमरान ने कहा कि मैं विश्वास दिलाता हूं कि पाकिस्तान के इतिहास में किसी भी सरकार ने उतना नहीं दिया जितना मेरी सरकार ने इन साढ़े तीन सालों में दिया है।

"सफेदपोश अपराधियों की वजह से पाकिस्तान गरीब"

इस्लामाबाद में रैली में प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि सफेदपोश अपराधियों के कारण पाकिस्तान गरीब है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्रियों के खिलाफ परोक्ष हमले करते हुए इमरान खान ने कहा, पिछले 30 सालों से देश को तीन चूहों ने लूटा है। इस्लामाबाद में हो रही रैली में इमरान ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को भी याद किया इमरान ने कहा कि उनकी सरकार ने देश को सावधानीपूर्वक कोरोनावायरस महामारी से बाहर निकाला और इसकी अर्थव्यवस्था को स्थिर रखा, जबकि पूरी दुनिया संघर्ष कर रही थी।

'इमरान तुम चूहा नहीं हो, तुम रैट हो'; ऐसा बयान देकर खूब ट्रोल हुए बिलावल भुट्टो

इमरान खान ने कहा कि विपक्ष ने सरकारी को गिराने की कसम खाई थी, इसने ये दावा किया कि देश उथल-पुथल से गुजर रहा है, इमरान खान ने  कहा, मुशर्रफ ने सिर्फ अपनी सरकार बचाने के लिए इन भ्रष्ट नेताओं को एनआरओ देकर देश को उथल-पुथल में धकेल दिया चाहे मैं अपनी सरकार खो दूं या मेरी जान, मैं उन्हें कभी माफ नहीं करने जा रहा हूं।

पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ बोले- देश बचाने के लिए भ्रष्ट सरकार गिराएं

वहीं पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने लोगों से देश के भविष्य को बचाने के लिए इस भ्रष्ट सरकार को गिराने को कहा है। एक वीडियो संदेश में नेता प्रतिपक्ष शहबाज शरीफ ने जनता से पीएम इमरान के नेतृत्व वाली सरकार से छुटकारा पाने के लिए विपक्ष की रैली में शामिल होने का आग्रह किया। 

इमरान खान के सहयोगी बुगती ने बलूचिस्तान मुद्दे पर कैबिनेट से दिया इस्तीफा

जम्हूरी वतन पार्टी के नेता और बलूचिस्तान में सुलह और सद्भाव पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री  के विशेष सहायक शाहजैन बुगती ने रविवार को प्रांत में विकास की कमी का हवाला देते हुए संघीय मंत्रिमंडल से अपने इस्तीफे की घोषणा की। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने पीपीपी अध्यक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी के साथ इस्लामाबाद में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह घोषणा की। इससे पहले रविवार को बिलावल ने बुगती से उनके आवास पर मुलाकात की, जहां दोनों ने देश के राजनीतिक हालात पर चर्चा की।

बलूचिस्तान में स्थायी शांति और प्रगति का मार्ग प्रशस्त करने के लिए असंतुष्ट बलूच आदिवासियों के साथ बातचीत करने का फैसला करने के तुरंत बाद पाक प्रधानमंत्री ने पिछले साल जुलाई में बुगती को अपना विशेष सहायक नियुक्त किया था। पीएम इमरान ने उन्हें सरकार की ओर से नाराज बलूच आदिवासियों से बातचीत करने का जिम्मा सौंपा था।उनका इस्तीफा प्रधानमंत्री के खिलाफ विपक्ष द्वारा पेश किए गए अविश्वास प्रस्ताव से पहले बढ़ते राजनीतिक तनाव के बीच आया है।