लाइव टीवी

Imran Khan : इमरान खान सरकार बचेगी या जाएगी? नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव आज

Updated Mar 28, 2022 | 07:13 IST

No confidence motion against Imran Khan govt: रिपोर्टों की मानें तो पीटीआई के करीब 24 सांसद बगावत पर उतर आए हैं। इन सांसदों का कहना है कि वे सरकार के खिलाफ आने वाले अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में मतदान करेंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
इमरान खान की सरकार मुश्किल में घिर गई है।
मुख्य बातें
  • नेशनल असेंबली में विपक्ष आज पेश कर सकता है अविश्वास प्रस्ताव
  • अपने के बागी तेवर अख्तियार करने से मुश्किल में आ गई है इमरान सरकार
  • इमरान ने रविवार को इस्लामाबाद के परेड ग्राउंड में रविवार को एक बड़ी रैली की

Imran Khan Government : आर्थिक संकट और महंगाई के मोर्चे पर विपक्ष की घेरेबंदी का सामने कर रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए आज का दिन काफी अहम है। इमरान सरकार के खिलाफ विपक्ष गत 25 मार्च को इमरान खान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश करने वाला था लेकिन इसे आज पेश किया जाना है। नेशनली असेंबली के स्पीकर असद कैसर ने संसद की परंपराओं का हवाला देते हुए सत्र को 28 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया है। हाल के दिनों के सियासी घटनाक्रमों को देखने से लगता है कि इमरान सरकार पर संकट के बादल घर गए हैं। 

इमरान खान के अपने सांसदों ने भी खोला मोर्चा

हालांकि, इमरान ने रविवार को इस्लामाबाद के परेड ग्राउंड में रविवार को एक बड़ी रैली की। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि वह इस्तीफा नहीं देंगे। उन्होंने विपक्ष को लुटेरा कहा। दरअसल, इमरान खान को अपनी पार्टी के ही सांसदों की बागवात का सामना करना पड़ रहा है। रिपोर्टों की मानें तो पीटीआई के करीब 24 सांसद बगावत पर उतर आए हैं। इन सांसदों का कहना है कि वे सरकार के खिलाफ आने वाले अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में मतदान करेंगे। वहीं, इस सप्ताह की शुरुआत में पीटीआई के तीन सहयोगी दल पाला बदलकर विपक्ष के साथ जा मिले हैं। 

Imran Khan Mega Rally: इमरान खान ने विशाल रैली में कहा- सरकार गिराने के लिए आ रहा विदेश से पैसा

जलसे के बाद इमरान खान का ट्वीट
नेशनल असेंबली में 342 सीटें हैं। जबकि बहुमत का आंकड़ा 172 है। पीटीआई के पास अपने 155 सांसद हैं। बाकी की सीटों के लिए उसे अपनी सहयोगी पार्टियों के समर्थन की जरूरत है। विपक्ष की घेरेबंदी और अपनों के बगावती तेवर अख्तियार किए जाने के बावजूद इमरान खान अपनी सरकार बचाने के प्रति आश्वस्त नजर आ रहे हैं। रविवार को अपने जलसे में शामिल होने वाले लोगों को उन्होंने धन्यवाद दिया है।

उन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा, 'आज के जलसे में शामिल होने वाले सभी लोगों को मैं धन्यवाद देता हूं। खासकर देश भर की महिलाओं का जिन्होंने इसे देश का सबसे बड़ा जलसा बना दिया। उन लोगों को भी मैं धन्यवाद देता हूं जो सड़क पर लगे जाम की वजह से जलसे तक पहुंच नहीं पाए। मैं सभी आयोजनकर्ताओं को भी धन्यवाद देता हूं।'

इमरान खान को फौरी राहत, अविश्वास प्रस्ताव पेश किए बिना ही स्‍थगित हुआ नेशनल असेंबली का सत्र

विदेशी पैसे से सरकार को अस्थिर किया जा रहा-इमरान खान
इस्लामाबाद के परेड ग्राउंड में लोगों को संबोधित करते हुए इमरान ने कहा कि देश की विदेश नीति तय करने के लिए विदेशी तत्व स्थानीय राजनेताओं का इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि उनके दावों की पुष्टि करने वाला एक पत्र सबूत के तौर पर उनके पास है। डेढ़ घंटे से भी अधिक लंबे अपने भाषण में खान ने कहा, ‘पाकिस्तान में सरकार बदलने के लिए विदेशी धन के जरिये कोशिश की जा रही है। हमारे लोगों का इस्तेमाल किया जा रहा है। ज्यादातर लोग इससे अनजान हैं लेकिन कुछ लोग हमारे खिलाफ इस धन का इस्तेमाल कर रहे हैं।’